अमेरिका, ब्रिटेन के विमानों ने यमन में हूती ठिकानों पर 13 हमले किए

अमेरिका, ब्रिटेन के विमानों ने यमन में हूती ठिकानों पर 13 हमले किए

सना, 31 मई (वार्ता) अमेरिका और ब्रिटेन के सैन्य विमानों ने लाल, अरब और भूमध्य सागर में अमेरिकी जहाजों पर सिलसिलेवार हमलों के बाद यमन के तीन प्रांतों में शिया आंदोलन अंसार अल्लाह (हूती) के ठिकानों पर 13 हमले किये।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक अमेरिका और ब्रिटिश लड़ाकू विमानों ने सना (मध्य यमन), पश्चिमी प्रांत होदेइदाह और दक्षिण पश्चिम में ताइज़ प्रांत में हूती के बैरकों और उपकरणों पर एक साथ कई हमले किए।

यमन पर ये सघन हमले हूती नेता अब्दुल मलिक अल-हौथी के उस बयान के बाद हुए, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके समूह ने पिछले साल नवंबर से लाल, अरब, भूमध्य और हिंद महासागरों में 100 से अधिक इजरायली, अमेरिका और ब्रिटेन के जहाजों पर हमले किए हैं।

होदेइदाह प्रांत के एक अधिकारी ने बताया कि होदेइदाह शहर के दक्षिण-पूर्व में एक स्थानीय रेडियो स्टेशन की इमारत पर अमेरिकी और ब्रिटेन के लड़ाकू विमानों की बमबारी में कम से कम दो लोग मारे गए और 10 अन्य घायल हो गए।

Next Post

जमीनी विवाद में दो भाइयों पर लाठी से हमला, एक की मौत दूसरा गंभीर घायल

Fri May 31 , 2024
शिवपुरी, 31 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम सिंगाखेडी में जमीन के विवाद को लेकर लगभग आधा दर्जन आरोपियों ने दो भाइयों पर लाठियाें से हमला कर दिया, जिनमें से एक भाई की मृत्यु हो गई तथा दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। […]

You May Like