मतगणना में पूरी पारदर्शिता रखने कलेक्टर ने दिये निर्देश

खरगोन. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कर्मवीर शर्मा ने 29 मई को लोकसभा चुनाव-2024 की मतगणना के लिए जिले के सभी 06 विधानसभा क्षेत्र के अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को मतगणना का सारा काम भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से संपादित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को ईटीपीबीएस से तथा फेसिलिटेशन सेंटर्स पर प्राप्त डाक मतपत्रों की गणना में ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी।

बैठक में कलेक्टर श्री शर्मा ने सर्विस वोटर्स से ईटीपीबीएस से प्राप्त डाकमत पत्रों के सत्यापन हेतु क्यूआर कोड को स्कैन करने से लेकर डाक मतपत्रों की गणना की प्रक्रिया के बारे में निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की जानकारी भी अतिरिक्त सहायक रिटर्निग अधिकारियों को दी तथा इनका अक्षरश: पालन करने कहा। उन्होंने ईव्हीएम की तरह स्ट्रांग रूम खुलने से लेकर काउंटिंग हाल तक डाक मतपत्रों को ले जाने तथा इनकी गणना की समूची प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराने के निर्देश भी दिये।

इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जेएस बघेल, सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग श्री प्रशांत आर्य, मास्टर ट्रेनर्स श्री अमित शर्मा एवं राजेश कानुनगो उपस्थित थे।

Next Post

चीनी उप विदेश मंत्री अमेरिका की यात्रा पर

Wed May 29 , 2024
बीजिंग, 29 मई (वार्ता) चीन के उप विदेश मंत्री मा झाओक्सू 30 मई से दो जून तक अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता माओ निंग ने बुधवार को एक ब्रीफिंग में कहा, ” अमेरिकी निमंत्रण पर, चीनी उप विदेश मंत्री मा झाओक्सू 30 मई से दो […]

You May Like