महानगरों को टक्कर दे रहा नगर का एकमात्र टेनिस प्रश‍िक्षण श‍िविर


जबलपुर। एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड की केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के तत्वावधान में ज्योति क्लब में आयोजित 30 दिवसीय ग्रीष्मकालीन टेनिस प्रश‍िक्षण शि‍विर प्रतिवर्ष नये ख‍िलाड़‍ियों को आकर्ष‍ित करता है और इस बार भी यह इस प्रवृत्त‍ि से अछूता नहीं रहा। ज्योति क्लब नगर का एकमात्र प्रश‍िक्षण श‍िविर का गौरव है, जहां प्रतिवर्ष नये टेनिस ख‍िलाड़ी पारंगत होते हैं। इस बार ज्योति क्लब में पांच लड़के व तीन लड़कियां प्रश‍िक्षण प्राप्त कर रही हैं। श‍िविर की खास बात यह है कि सभी नवोदित ख‍िलाड़ी लॉन टेनिस में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। वे टेनिस की बारीकियों को सीखने में खासा उत्साह दिखा रहे हैं। नवोदित ख‍िलाड़‍ियों को केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के प्रदीप चौधरी, डा. सुनील वर्मा व महेन्द्र सोनी प्रश‍िक्षण दे रहे हैं।

श‍िविर के प्रश‍िक्षक नवोदित ख‍िलाड़‍ियों को टेनिस की बारीकियों के साथ फ‍िजीकल फिटनेस के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी दे रहे हैं। प्रश‍िक्षक नवोदित ख‍िलाड़‍ियों को रेकेट पकड़ने, फुटवर्क, सर्विस, प्लेसिंग, बैक हेंड, फोर हैंड मारने के व‍िभ‍िन्न तरीकों का प्रश‍िक्षण दे रहे हैं। प्रश‍िक्षण प्राप्त करने वाले नवोदित ख‍िलाड़ी टेनिस की बारीकियों को सीख कर उत्साहित हैं। वे मानते हैं कि सुव्यवस्थि‍त प्रश‍िक्षण प्राप्त करने से उनके खेल में पूर्व की तुलना में ज्यादा सुधार आया है। नवोदित ख‍िलाड़‍ियों को नियमित प्रश‍िक्षण के साथ अभ्यास मैच खेलने का मौका भी मिल रहा है। नवोदित ख‍िलाड़‍ियों को विश्वास है कि यदि उन्हें इस प्रकार का सतत् प्रश‍िक्षण व प्रोत्साहन मिलता रहे, तो वे न‍िश्च‍ित ही जल्द प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर नगर का नाम गौरवान्व‍ित कर सकेंगे।
टेनिस प्रश‍िक्षण श‍िविर में दिव्यांश श्रीवास्तव, देवांश श्रीवास्तव, रचित पांडे, मुदित उपाध्याय, विराज कुमार शुक्ला, त्रिशा, सान्वी गजभ‍िये दिश‍िता गौतम मेहनत, लगन व समर्पण से भाग ले रहे हैं।

Next Post

बरही में लाखों का महुआ लाहन नष्ट किया गया अवैध शराब के विरुद्ध ताबड़तोड़ कार्यवाही

Mon May 27 , 2024
कटनी। थाना बरही क्षेत्र में एक बार फिर ग्राम छिंदिया टोला में अवैध महुआ लाहन से शराब निर्माण की सूचना पर रेड कार्यवाही की गई जिसमें लगभग 69 लीटर कच्ची महुआ शराब कीमत 27600 रुपए जब्त कर आरोपियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई। इसके साथ ही […]

You May Like