दसवीं में गणित तो बारहवीं में हुआ जीवविज्ञान का पेपर

 रुक जाना नहीं योजना की परीक्षा  
 जबलपुर:जिले में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच रूक जाना नहीं योजना की परीक्षाएं चल रही हैं। उल्लखेनीय है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा रुक जाना नहीं योजना के तहत बोर्ड में फेल हुए विद्यार्थियों को दोबारा परीक्षा देने का अवसर प्राप्त हुआ है। शनिवार को 10वीं कक्षा में गणित एवं 12वीं कक्षा में जीव विज्ञान विषय का पेपर आयोजित किया गया। यह परीक्षा जिले में बनाए गए कुल 17 केंद्रों में आयोजित की जा रही है।

जिले में चल रही रुक जाना नहीं योजनाएं की यह परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित की जा रही है। जिसमें 12वीं कक्षा के पेपर सुबह 8 बजे से 11 बजे तक आयोजित की जाती है,वहीं दसवीं कक्षा की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5  बजे तक आयोजित की जा रही हैं। गर्मी को देखते हुए जिला शिक्षा विभाग द्वारा सभी केंद्रों पर ठंडे पानी, ग्लूकोज और पंखे आदि की व्यवस्था की गई है।

परीक्षा प्रभारी अरविंद अग्रवाल से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को पहली पाली में 12वीं कक्षा में जीवविज्ञान का पेपर आयोजित किया गया। जिसमें कुल 397 विद्यार्थी शामिल होने वाले थे,लेकिन 369 विद्यार्थी ने ही यह परीक्षा दी है जबकि 28 विद्यार्थी इस परीक्षा में अनुपस्थित थे। इसके अलावा दूसरी पाली में दसवीं कक्षा में गणित का पेपर आयोजित किया गया। जिसमें कुल 3688 विद्यार्थी शामिल होने वाले थे,लेकिन 3560 विद्यार्थियों ने ही यह परीक्षा दी जबकि 128 विद्यार्थी अनुपस्थित थे।

Next Post

पारिवारिक विवाद के चलते धुंआधार में महिला ने लगाई छलांग

Sun May 26 , 2024
जबलपुर: पारिवारिक विवाद के चलते एक महिला ने धुंआधार में छलांग लगा दी। नाविक और प्रधान आरक्षक ने उसकी जान बचाई। जानकारी के मुताबिक घमापुर निवासी मंजू चौधरी दोपहर 12 बजे धुंआधार पहुंची इधरउधर टहलने के मौका मिलते ही छलांग लगा दी। महिला जैसे ही कूदी वैसे ही प्रधान आरक्षक […]

You May Like