कांस फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय एक्ट्रेस बनीं अनसूया सेन गुप्ता

मुंबई, 25 मई (वार्ता) कोलकाता की रहने वाली अभिनेत्री अनसूया सेनगुप्ता कांस फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय एक्ट्रेस बन गयी हैं।

बल्गेरियाई निर्देशक कॉन्स्टेंटिन बोजानोव की हिंदी भाषा की फिल्म द शेमलेस के लीड स्टार्स में से एक अनसूया सेनगुप्ता ने 2024 कान्स फिल्म फेस्टिवल में अन सर्टन रिगार्ड कैटेगरी में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। अनुसूया सेनगुप्ता इस कैटेगरी का टॉप अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय कलाकार हैं। यह इस प्रेस्टीजियस फिल्म फेस्टिवल में भारत के लिए एक अहम मील का पत्थर है।द शेमलेस की शूटिंग भारत में हुई है। इसमें दिल्ली की दो सेक्सवर्कर की कहानी है।

स्टेज पर जब अनसुइया का नाम अनाउंस किया गया तो वो भावुक हो गईं।अनसुइया ने यह अवॉर्ड दुनियाभर में समलैंगिक समुदाय और हाशिए पर रहने वाले अन्य समुदायों को समर्पित किया है। उन्होंने कहा कि ये सभी समुदाय बहादुरी से एक ऐसी लड़ाई लड़ रहे हैं जो उन्हें नहीं लड़नी चाहिए। उन्हें समाज में बराबरी का हक पाने के लिए लड़ना पड़ रहा है। द शेमलेस की कहानी दो सेक्स वर्कर्स के इर्द-गिर्द बुनी गई है, जिनमें से एक के हाथों एक पुलिस वाले का खून हो जाता है। इस फिल्म में अनसुइया के अलावा एक्ट्रेस ओमारा शेट्‌टी भी अहम रोल में नजर आ रही हैं।

Next Post

आम चुनाव मतदान के कारण थोक बाजार बंद

Sat May 25 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली 25 मई (वार्ता) आम चुनाव 2024 के तहत राजधानी दिल्ली में मतदान की वजह से आज दिल्ली थोक जिंस बाजार में कारोबार बंद रहा। फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेड्स एसोसिएशन (फेस्टा) के चेयरमैन परमजीत सिंह […]

You May Like