जिला चिकित्सालय बैढऩ के चिकित्सकों की मनमानी जारी

ओपीडी की नही सुधर रही व्यवस्था, सीएस भी बेपरवाह

सिंगरौली:जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेन्टर में पदस्थ चिकित्सकों की मनमानी से ओपीडी भगवान भरोसे चल रही है। चिकित्सकों के आने एवं जाने का समय तय नही है। तब मन आया तब अपने क्लिनिक व नर्सिंग होम में सेवाएं देने गुपचुप तरीके से निकल जा रहे हैं । वही आरोप है कि जिला चिकित्सालय केे प्रभारी सिविल सर्जन लापरवाह चिकित्सकों पर शिकं जा नही कस पा रहे हैं।

दरअसल जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेन्टर बैढऩ के कथित चिकित्सकों की मनमानी के चलते दूरदराज से आने वाले मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है। आलम यह है कि यहां के अधिकांश चिकित्सक निर्धारित समय से न तो आते हैं और नही जाने का समय फिक्स है। आरोप है कि कथित चिकित्सकों के नर्सिंग होम या क्लिनिक में मरीजों की संख्या ज्यादा होने की जानकारी उनके स्टाफ से मिलते ही जिला चिकितसालय से रवाना हो जाते हैं।

रवाना होने के पूर्व चाय पीने का आड़ बता देते हैं। वही मरीज डॉक्टर साहबों के इंतजार में कई घण्टे बैठे रहते हैं। अंत में मजबूर होकर मरीज क्लिनिकों एवं नर्सिंग होम में सहारा लेते हैं। यह समस्या आज से नही काफी अर्से से है। लेकिन प्रभारी सिविल सर्जन इन लापरवाह चिकित्सकों पर शिकंजा नही कस पा रहे हैं। जिसके चलते कई चिकित्सकों की मनमानी जारी है। ऐसे में ग्रामीण अंचलों से आने वाले मरीजों को इलाज के लिए दर-दर भटकना पड़ता है। यहां के कई मरीजों ने कलेक्टर का ध्यान आकृष्ट कराया है।

Next Post

दलित दूल्हे से दबंगों द्वारा मारपीट का मामला गरमाया

Fri May 24 , 2024
ग्वालियर: दलित दूल्हे से दबंगों द्वारा मारपीट का मामला गरमा गया है। दूल्हे पक्ष के लोगों ने एसपी को प्रभावी कार्रवाई नहीं होने पर आज ज्ञापन दिया। एसपी कार्यालय में धरना देकर नारेबाजी करते दूल्हे पक्ष के लोग काफी नाराज दिखे। ग्वालियर जिले के करहिया थाना क्षेत्र के रिठोदन गांव […]

You May Like