बिजली विभाग की लापरवाही, 24 घंटे स्ट्रीट लाइट चालू

जबलपुर:शहर में पड़ रही 42 डिग्री की इस तमतमती गर्मी के बीच सूरज देव जमकर आग उगल रहे हैं, इस तरह बिजली विभाग भी स्ट्रीट लाइटों से दिन में भी रोशनी उगल रहा है।   शहर में लगी स्ट्रीट लाइटों का मेंटेनेंस इन दिनों पूरी तरह से शून्य होता जा रहा है। जिस पर बिजली विभाग द्वारा बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिसके कारण शहर की सडक़ों में लगी स्ट्रीट लाइटें 24 घंटे इस गर्मी में भी प्रज्वलित हो रही हैं।

जिसके कारण अब जब यह खराब हो जाती है तो इसका मेंटेनेंस भी समय पर नहीं हो जा पता है। जब रात को अंधेरा होने के समय जब इन स्ट्रीट लाइटों की लोगों को जरूरत पड़ती है, तब यह बंद पड़ी रहती हैं। धनवंतरी नगर से गढ़ा रोड पर सडक़ किनारे लगे खंभों पर 24 घंटे स्ट्रीट लाइट जलती हुई नजर आ रही हैं। जिसके चलते यह जल्दी खराब भी हो सकती है और फिर रात के समय इन सडक़ों पर अंधेरा पसरा रहेगा।  जिस पर बिजली विभाग द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है और समय-समय पर स्ट्रीट लाइटों को चालू और बंद किया नहीं जाने से लोगों को काफी परेशानी होती हैं।
 24 घंटे चालू रहती हैं
बिजली विभाग शहर में लगी स्ट्रीट लाइटों पर कई जगहों पर जमकर मेहरबानी दिखाता आ रहा है। जिसमें यह देखा गया है कि गर्मी के सीजन में शाम को अंधेरा होने के पहले ही स्ट्रीट लाइट चालू हो जाती है तो वहीं दूसरी तरफ शहर के कई क्षेत्रों और वार्ड के अंतर्गत लगी स्ट्रीट लाइटें 24 घंटे तक जलती रहती हैं।  जिस पर यह साफ मालूम होता है कि बिजली विभाग स्ट्रीट लाइटों के ऊपर जरा भी ध्यान नहीं दे रहा है। जिसके कारण यह लापरवाही की भेंट चढ़ती जा रही है,खराब हो जाने के बाद भी कई जगहों पर जल्द ही इन स्ट्रीट लाइटों को सुधार कार्य नहीं किया जाता है, जिससे जगह-जगह अंधेरा भी पसरा रहता है।

Next Post

 18 जून को नैक टीम देगी रादुविवि में दस्तक

Fri May 24 , 2024
सौंपे गए प्रपत्र के माध्यम से तीन दिन तक होगा सत्यापन  जबलपुर: रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में आगामी 18 जून को नैक टीम दस्तक देने वाली है, जिसके लिए रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय द्वारा सभी तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है। जानकारी के मुताबिक 17 जून की दोपहर तक जिले में […]

You May Like