18 जून को नैक टीम देगी रादुविवि में दस्तक

सौंपे गए प्रपत्र के माध्यम से तीन दिन तक होगा सत्यापन

 जबलपुर: रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में आगामी 18 जून को नैक टीम दस्तक देने वाली है, जिसके लिए रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय द्वारा सभी तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है। जानकारी के मुताबिक 17 जून की दोपहर तक जिले में नैक टीम पहुंच जाएगी।उसके बाद 18, 19 और 20 जून इन तीन दिनों में रानी दुर्गावती विश्व विद्यालय द्वारा 70 प्रतिशत डॉक्यूमेंट के साथ सौंपे गए प्रपत्र के माध्यम से सत्यापन किया जाएगा और विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी का अवलोकन करके नैक टीम द्वारा आगे की ग्रेडिंग तय की जाएगी। जिसके लिए विश्व विद्यालय प्रशासन द्वारा लगातार तैयारी की जा रही है, विश्व विद्यालय की बिल्डिंग और अन्य जगहों पर रंग- रोगन भी किया जा रहा है। इसके अलावा सभी क्लासरूम, लाइब्रेरी,लैब आदि जगहों पर भी कार्य किया जा रहा है।  जिससे विश्व विद्यालय का भव्य रूप देखने को मिले और  नैक टीम द्वारा अच्छी ग्रेडिंग विश्वविद्यालय को प्राप्त हो।
70 प्रतिशत कार्य का दिया प्रपत्र
नैक टीम आने से पहले विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी देनी पड़ती है। जिसके बाद नैक टीम द्वारा विश्वविद्यालय प्रशासन में उन सभी कार्य को किया जा रहा है कि नहीं इसकी जांच की जाती है। जिसके लिए अब 18 जून को नैक टीम विश्वविद्यालय में पहुंच रही है । जानकारी के अनुसार विश्व विद्यालय प्रशासन द्वारा 70 प्रतिशत कार्य का अवलोकन करके डॉक्यूमेंट / प्रपत्र नैक टीम को भिजवा दिया गया था। जिसके लिए अब वहां से तारीख तय हो गई है और 18 जून को नैक टीम विश्व विद्यालय पहुंचकर 70 प्रतिशत किए गए कार्यों का सत्यापन करेगी।
30 प्रतिशत पर भी फोकस
रानी दुर्गावती विश्व विद्यालय कुलपति डॉ राजेश कुमार वर्मा से मिली जानकारी के अनुसार 70 प्रतिशत प्रपत्र तो नैक टीम को सौंप दिया गया है।   जिसका सत्यापन करने के लिए टीम विश्व विद्यालय में पहुंचेगी।  इसके अलावा विश्वविद्यालय 30 प्रतिशत पर भी फोकस कर रही है,जिस पर खास तौर पर रिनोवेशन, टाइम टेबल में बदलाव न आना, समय पर परीक्षा एवं परिणाम घोषित करना, कौशल विकास के साथ-साथ अन्य कार्यों पर भी विश्व विद्यालय कम कर रहा है। जिसके बाद पूरे 10 प्रतिशत कार्यों का सत्यापन भी विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कराया जा सकता है।
 दिखेगा भव्य स्वरुप मिलेगी अच्छी ग्रेडिंग
नैक टीम द्वारा विश्व विद्यालय का सत्यापन करने के बाद जो ग्रेडिंग विश्वविद्यालय को प्राप्त होगी उसके लिए विश्व विद्यालय प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां चल रही हैं।  इन सभी चीजों के बाद विश्व विद्यालय का एक भव्य स्वरूप लोगों को देखने मिलेगा और विश्व विद्यालय प्रशासन द्वारा सौंपे गए डॉक्यूमेंट के सत्यापन के बाद नैक टीम द्वारा एक अच्छी ग्रेडिंग भी रानी दुर्गावती विश्व विद्यालय को मिल सकती है।

Next Post

शराब दुकान मेें मिली खामियां, आरोप पत्र जारी-

Fri May 24 , 2024
जबलपुर : तहसीलदार पनागर ने बताया कि जांच दल द्वारा  कंपोजिट मदिरा दुकान पनागर – एक का भी निरीक्षण किया गया । इस शराब दुकान से टेस्ट परचेज भी कराया गया। यहां से नियत मूल्य पर ही शराब बेचा जाना पाया गया, लेकिन दर सूची प्रदर्शित नहीं की गई थी। […]

You May Like