नारायणपुर में मुठभेड़ जारी, सात नक्सलियों के शव बरामद

नारायणपुर, 23 मई( वार्ता) छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में माओवादी संगठन के बटालियन नम्बर-5 के साथ जवानों की जबरदस्त मुठभेड़ जारी है। अब तक सात नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नारायणपुर, बीजापुर और दंतेवाड़ा की फोर्स ने नक्सलियों को घेर रखा है और दोनों तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग चल रही है।

नारायणपुर पुलिस अधीक्ष प्रभात कुमार, दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक गौरव रॉय और बस्तर पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा जवानों के सम्पर्क में हैं। उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सलियों की संख्या और बढ़ सकती है। उन्होंने दावा है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों को गोली लगी है, अभी तक सात नक्सली के शव मिले है और करीब 10 घायल होने की सूचना है, लेकिन जवानों के वापस लौटने के बाद ही इसकी पुष्टि हो पाएगी, फिलहाल जवानों ने चारों ओर से नक्सलियों को घेर रखा है और मुठभेड़ जारी है।

नारायणपुर जिले का अबूझमाड़ ओरछा बीजापुर जिले का सीमावर्ती इलाका है और यहां लगातार नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पुलिस को मिल रही थी, जिसके बाद गुरुवार की सुबह तीनों जिलों की फोर्स जिसमें आईटीबीपी, एसटीएफ, डीआरजी और बस्तर बटालियन के जवानों ने संयुक्त अभियान चलाकर नक्सलियों के ठिकाने पर दबिश दी तीन जिले के 1000 जवान तलाश अभियान पर निकले थे। इस दौरान अलग-अलग इलाकों पर नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई और लगातार पिछले पांच घंटे से जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

पुलिस ने बताया कि 50 से 60 की संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली, जिसके बाद जवानों ने नक्सलियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की है। मौक़े से पांच ऑटोमेटिक हथियार भी बरामद किया गया है।

Next Post

कांग्रेस एवं तृणमूल कांग्रेस ओबीसी के आरक्षण को छीनने की कर रहे हैं कोशिश – भाजपा

Thu May 23 , 2024
नयी दिल्ली, 23 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस एवं तृणमूल कांग्रेस को पिछड़ा वर्ग विरोधी करार देते हुए आज कहा कि आजादी के बाद से पिछड़े वर्ग विरोधी व्यवस्था चलाने वाले ओबीसी को मिले आरक्षण को भी छीनने की कोशिश कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के पूर्व […]

You May Like