हॉस्पिटल,मेडिकल स्टोर होटल की हुई जांच

पंजीयन, लायसेंस चेक किए, खामियों को दूर करने दिए निर्देश
 
जबलपुर: प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में   सोमवार को सुले हॉस्पिटल एवं क्रिस्टल होटल सहित सब्जी एवं किराना दुकान और मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पाई गई कमियों को दूर करने के निर्देश हॉस्पिटल एवं होटल संचालक को दिये गये। एसडीएम गोरखपुर पंकज मिश्रा एवं सीएसपी गोरखपुर एच आर पांडे के नेतृत्व में अधिकारियों की सयुंक्त टीम द्वारा जांच की गई। एसडीएम पंकज मिश्रा ने बताया कि निरीक्षण की कार्यवाही में जाँच दल द्वारा सुले हॉस्पिटल का सभी निर्धारित बिंदुओं पर जाँच एवं दस्तावेज निरीक्षण किया गया । इसके साथ ही सुले नर्सिंग होम के आसपास स्थित सब्जी मंडी के सब्जी विक्रेताओं, किराना दुकानों, मेडिकल स्टोर के एफएसएसएआई पंजीयन एवं लायसेंस चेक किये गये।
पनीर, पास्ता के लिए नमूने
एसडीएम गोरखपुर ने बताया कि जाँच दल द्वारा हवा बाग चर्च के सामने बंदरिया तिराहा जबलपुर स्थित क्रिस्टल रेस्टोरेंट से पनीर, मद्रास करी पाउडर एवं पास्ता के नमूने जांच हेतु लिए गए। जिन्हें राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजा जाएगा।
क्रिस्टल रेस्टोरेंट संचालक को नोटिस
फूड हैंडलर्स के स्वास्थ्य प्रमाण पत्र, पेस्ट कंट्रोल सर्टिफिकेट, फूड सेफ्टी डिस्पले बोर्ड प्रदर्शित न होने, फूड सेफ्टी सुपरवाइजर का प्रमाण पत्र आदि दस्तावेज उपलब्ध न होने के कारण क्रिस्टल रेस्टोरेंट के संचालक को सुधार नोटिस भी जारी किया जायेगा।
    फायर सेफ्टी, विद्युत व्यवस्था की भी जांच
एसडीएम आधारताल के मुताबिक हॉस्पिटल एवं होटल में वेस्ट मटेरियल के डिस्पोजल संबंधी जाँच प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी के निर्देशन में की गई । संस्था में कार्यरत कर्मचारी के वेतन आदि की जाँच श्रम अधिकारी के निर्देशन में की गई । फायर सेफ्टी एवं विद्युत व्यवस्था की जाँच भी की गई ।
तराजू, बांट, वजन मशीनों को भी देखा
जांच दल द्वारा सुले हॉस्पिटल के समीप स्थित दीप मेडिकल शॉप का निरीक्षण भी किया गया। इसके अलावा नापतौल विभाग के अधिकारी द्वारा दुकानों में उपलब्ध तराजू- बांट, वजन नापने की मशीन की जाँच की गई।

Next Post

थाने से चंद कदम की दूरी पर हत्या से भडक़ा आक्रोश

Tue May 21 , 2024
परिजनों ने शव सडक़ पर रखकर किया चक्काजाम       जबलपुर: विजयनगर थाने से 50 मीटर  दूरी पर हुई पान दुकान संचालक राहुल राजपूत की हत्या के बाद परिजनों और क्षेत्रीय नागरिकों में आक्रोश भडक़ गया। गुस्साएं परिजनों ने पीएम के बाद शव को थाने के सामने रखकर चक्काजाम […]

You May Like