भीषण गर्मी के बीच विद्युत विभाग का पारा चढ़ा, काटे गये सैकड़ो कनेक्शन

दो हजार से अधिक के बकायादारो के काटे जा रहे कनेक्शन, शहर के अंदर गठित की गई 20 टीम

नवभारत न्यूज

रीवा, 20 मई, जिले में पड़ रही तेज गर्मी से लोग हलाकान है और दोपहर सडक़ो पर सन्नाटा रहता है. गर्मी के साथ विद्युत विभाग का भी पारा इस समय चढ़ा हुआ है. विद्युत बिल का भुगतान न करने वाले बकायादारो के कनेक्शन काटने की कार्यवाही शहर के अंदर चल रही है. दो दिन से कनेक्शन काटे जा रहे है, 20 टीमे गठित की गई है जिसमें लाइन मैन से लेकर एई तक शामिल है. लक्ष्य के अनुरूप वसूली न हो पाने के कारण इस बार बकायादार उपभोक्ताओं को लेकर अधिकारी सख्त है.

शहर संभाग का 40 करोड़ वसूली का लक्ष्य दिया गया है और महीना 18 करोड़ के आसपास बिल भुगतान होता है. इस बार लक्ष्य के अनुरूप वसूली को लेकर कनेक्शन काटने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है. भुगतान की अंतिम तिथि समाप्त होने के साथ शहर के अंदर 20 टीम बनाई गई है. दो हजार से अधिक के बकायादारो के कनेक्शन काटने का काम चल रहा है. जिसमें आउटसोर्स कर्मचारियों से लेकर एई, जेई एवं लाइन स्टाप का लगाया गया है. सोमवार को चिरहुला कालोनी, नेहरू नगर, बोदाबाग, रानी तालाब, घोघर, उपरहटी, अमहिया सहित कई मोहल्लो में कार्यवाही की गई. रविवार को 400 कनेक्शन काटे गये थे, वही सोमवार को 480 कनेक्शन काटने की कार्यवाही की गई. इस गर्मी में कनेक्शन कटने के साथ ही उपभोक्ता बिजली का बिल भी जमा करने पहुंच रहे है. लगभग 9 करोड़ की वसूली हुई है, बकायादारो में उपभोक्ताओं के साथ सरकारी कार्यालय एवं स्कूल भी शामिल है, जिन पर बिजली का बिल बकाया है. सभी के कनेक्शन काटे जायेगें, भीषण गर्मी इस समय पड़ रही है और बिजली की खपत भी बढ़ गई है. जबलपुर कार्यालय से लगातार मिल रही फटकार के बाद वसूली में अमला लगा हुआ है. रात्रि कालीन चेकिंग भी शुरू कर दी गई है जहां पर कनेक्शन काटा गया है और रात में कनेक्शन जुड़े होने पर कार्यवाही की जा रही है. जिनके द्वारा कनेक्शन कटे होने के बाद कनेक्शन जोड़ लिया गया है उनके खिलाफ विद्युत चोरी का प्रकरण दर्ज कराया जायेगा. कनेक्शन काटने के बाद टीम द्वारा फालोअप कार्यवाही की जा रही है.

बकायादारो के काटे जायेगे कनेक्शन: अधीक्षण यंत्री

अधीक्षण यंत्री बी.के शुक्ला का कहना है कि विद्युत बिलो का भुगतान जिन उपभोक्ताओं द्वारा नही किया जा रहा. उनके कनेक्शन काटने की कार्यवाही शहर के अंदर चल रही है. 20 टीम बनाई गई है जो बड़े बकायादारो के कनेक्शन काट रही है. दो हजार से ऊपर जिनका बिल बकाया है उनके कनेक्शन काटे जा रहे है. शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रो में भी बिल वसूली को लेकर कनेक्शन काटने की कार्यवाही की जायेगी.

Next Post

मालवा एक्सप्रेस में विवाद, पेंट्रीकार कर्मियों ने किया जानलेवा हमला

Mon May 20 , 2024
मक्सी, 20 मई. सोमवार को मक्सी रेलवे स्टेशन पर दोपहर करीब 2.40 बजे इंदौर से मां वैष्णो माता कटरा जाने वाली मालवा एक्सप्रेस 12919 में पेंट्रीकार कर्मियों ने तीन युवकों के साथ रास्ते से निकलने की बात को लेकर मारपीट की. पेंट्रीकार कर्मियों ने एक युवक पर बर्फ तोडऩे के […]

You May Like