स्थानीय निवासियों के विरोध के चलते एलिवेटेड रोड का काम थमा

ग्वालियर: स्थानीय निवासियों के विरोध के चलते एलिवेटेड रोड का काम थम गया है। सरकार करीब एक सैकड़ा मकान और प्लाॅट तोड़ने की तैयारी में है।
महानगर ग्वालियर के मानपुर, जो ट्रिपल आईटीएम से करीब 300 मीटर की दूरी पर है, वहां स्थानीय निवासियों ने अचानक विरोध कर दिया और मजदूरों ने काम को रोक दिया जिसके कारण एलिवेटेड रोड का कार्य थम गया है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि शहर के विकास के लिए बन रहे एलीवेटेड पुल के लिए एक सैकड़ा मकान और प्लोटो को सरकारद्वारा खत्म किया जा रहा है।

पीडब्ल्यूडी द्वारा एलीवेटेड पुल के लिए तीन नक्शे बनाए गए जिसमें एक नक्शा सरकारी जमीन और खाली पड़ी भूमि से होकर बनाया गया और एक स्वर्ण रेखा जमीन के बीच से एलीवेटेड पुल को बनाने के लिए बनाया गया और एक नक्शा उस स्थान का बनाया गया जिसमें गरीब लोगो के मकान और प्लोट आ रहे है । जिस जगह लोगो के मकान टूट रहे है उसी जगह से पुल को पास किया जा रहा है जिसका स्थानीय निवासियों द्वारा विरोध किया जा रहा है। इस विरोध से काम पूरी तरह से बंद हो गया है। करीब 8 दिन से सारी मशीन बंद है। स्थानीय निवासियों द्वारा इस जगह को लेकर उर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर और कलेक्टर ग्वालियर को आवदन देकर आग्रह भी किया गया है लेकिन स्थिती जस की तस बनी हुई है।

Next Post

रात में सडक़ें चकाचक, सुबह दुकान खुलते ही फैलने लगता कचरा

Mon May 20 , 2024
नगर निगम सफाई कर्मी रात में ही कर देते हैं कचरा साफ जबलपुर:शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर तरह-तरह के पैंतरे अपनाए जाते हैं। जिससे शहर साफ- सुथरा बना रहे और स्वच्छता सर्वेक्षण की रेस में हमेशा अच्छी रैंकिंग हासिल कर सके। उसी क्रम में बाजारों के अंदर सफाई कर्मियों […]

You May Like