मंडी में भिड़े हम्माल, तलवार लहराई

लहसुन की बोरी खोलने पर हुआ विवाद, चार के खिलाफ मामला दर्ज, हड़ताल करेंगे व्यापारी

 

नवभारत न्यूज़

नीमच। कृषि उपज मंडी में शुक्रवार शाम को तलवार मारने से एक हम्माल घायल हो गया। मंडी में अंतिम नीलामी के पहले व्यापारियों के प्रतिनिधि के रूप में एक हम्माल किसानों द्वारा लाई गई लहसुन की बोरी खोलकर ढेर लगा रहा था। इस दौरान मंडी के हम्मालों ने बोरी खोलने पर आपत्ति लेते हुए विवाद किया।

घटना की जानकारी मिलते ही मंडी इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे। आरोपी हम्माल सोहेल खान ने फरियादी हम्माल राहुल पर तलवार से वार किया और मौके से फरार हो गया। देर रात पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर 4 आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है। अब इसका विरोध जताते हुए सोमवार से मंडी व्यापारी हड़ताल करेंगे।

दरअसल, शुक्रवार को मंडी में नीलामी का काम चल रहा था। लहसुन व्यापारियों की तरफ से प्रतिनिधि के रूप में हम्माल प्रतिदिन किसानों के लहसुन की परख करने के लिए कुछ बोरियां खोलकर ढेर लगाते हैं ताकि लहसुन देखकर बोली लगाई जा सके। शुक्रवार शाम को व्यापारियों के हम्माल राहुल(31) पिता रामकरण कैथवास निवासी खेड़ापति बालाजी मार्गबघाना लहसुन की बोरी खोल रहा था। इस दौरान वहां खड़े मंडी के दूसरे हम्मालों ने कहा कि बोरी क्यों खोल रहा है, यह हमारी है। इस बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद और मारपीट हो गई।

तलवार लहराते हुए आया और हमला किया

सूचना मिलते ही मंडी इंस्पेक्टर समीर दास सहित अन्य मौके पर पहुंचे। शाम साढ़े 6 बजे पीली टी-शर्ट पहने एक हम्माल हाथ में तलवार लहराते हुए आया और राहुल पर साथियों के साथ हमला कर दिया। पीठ पर तलवार लगने से राहुल की टी-शर्ट फट गई। इसके बाद आरोपी फरार हो गए। सूचना पर बघाना और नीमच पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान मंडी व्यापारी संघ कार्यालय पर भी व्यापारियों की भीड़ लग गई। इसके बाद मंडी सचिव उमेश बसेडिया शर्मा भी पुलिस थाना कैंट पहुंचे। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर 4 आरोपियों के खिलाफ नामजद प्रकरण दर्ज किया।

सोमवार से मंडी अनिश्चित काल के लिए बंद रहेगी

मंडी व्यापारी संघ के अध्यक्ष राकेश भारद्वाज ने बताया कि यहां स्थिति बिगड़ती जा रही है। व्यापारियों के हम्माल के साथ मारपीट कर तलवार से हमला किया गया। यह गलत है, इससे अन्य हम्मालों के साथ व्यापारियों में भी भय का माहौल है। हमने मंडी प्रशासन को आवेदन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। शनिवार को मंडी में नीलामी का काम होगा। इसके बाद सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे।

इनके खिलाफ नामजद प्रकरण दर्ज

फरियादी राहुल (31) पिता रामकरण कैथवास निवासी खेड़ापति मार्ग बघाना ने रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने आरोपी सलीम पठान पिता अकबर पठान, सोहेल खान उर्फ सप्पु पिता जावेद खान, नादिर खान पिता सलीम खान और आजम पठान उर्फ मटल्लू पिता अकरम पठान सभी निवासी नाका नंबर-4 बघाना के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया।

दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाएंगे

कृषि उपज मंडी के सचिव उमेश बसेडिया शर्मा का कहना है कि मंडी में इस प्रकार की घटना होना गलत है। विवाद की सूचना पर मंडी इंस्पेक्टर सहित अन्य मौकेपर पहुंचे थे। इसी दौरान घटना हुई। थाने में प्रकरण दर्ज करवाया है। मंडी मेंलगे सीसीटीवी कैमरों केफुटेज के आधार पर आरोपियों को चिह्नित किया जा रहा है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कदम उठाएंगे।

Next Post

500 ग्राम गांजा के साथ दो आरोपी पकड़े गये

Sat May 18 , 2024
नशाखोरी के विरूद्ध गढ़वा पुलिस की कार्यवाही नवभारत न्यूज चितरंगी 18 मई। एसपी निवेदिता गुप्ता के निर्देश एवं एएसपी शिवकुमार वर्मा के मार्गदर्शन व आशीष जैन अनुविभागीय अधिकारी पुलिस चितरंगी की सतत निगरानी में थाना गढ़वा प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार पटेल के द्वारा पुलिस टीम गठित कर अवैध मादक पदार्थ […]

You May Like