बेक लाइन में कचरा फेंकते हैं लोग गंदगी से परेशान हो रहे रहवासी मामला वार्ड 30 के शांतिदीप कॉलोनी का

इंदौर. शहरभर में बैक लाइन के प्रोजेक्ट पर करोड़ों रुपये खर्च किये जा रहे हैं लेकिन कुछ वार्डों में आज भी बैक लाइन नहीं बन पाई हैं, इस कारण रहवासियों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं.

 

वार्ड क्रमांक 30 के शांतिदीप कॉलोनी के रहवासी भी बैक लाइन की समस्या से जूझ रहे हैं. यह देखने में आया है कि क्षेत्र में घरों के पीछे स्थित बेक लाइन में आज भी सीवरेज लाइन का पाइप नहीं डाले गए. ऐसे में बेक लाइन पूरी तरह से खुली हुई हैं जिस कारण खुले में गंदगी होने से क्षेत्र में मच्छर और मक्खियों की तादाद ज़्यादा है. यही कारण हैं कि क्षेत्र में बीमारियों का प्रकोप ज़्यादा हैं. लोगों द्वारा खुली बेक लाइन में कचरा फेंका जाता है जिस कारण भी कई तरह के कीड़े पनप रहे हैं. रहवासी खुद चाहते हैं कि निगम ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई करें जो कचरा वाहन में न डालते हुए बेक लाइन में फेक रहे हैं. इसके अलावा ओवरफ्लो होने के बाद बेक लाइन की गंदगी बहकर घरों के सामने आ जाती है. इतना ही नहीं पूर्व में सीवरेज को लेकर क्षेत्र में कार्य किया गया था लेकिन यहां कार्य भी असफल हो गया जिसके चलते क्षेत्र में बने चेंबर ओवरफ्लो हो कर सड़क पर बहने लगते हैं.

 

इनका कहना है…

बेक लाइन में अभी तक पाइप नहीं डाले गए. ऊपर से आसपास के लोग उसमें कचरा डाल देते हैं. ऐसे में और भी गंदगी बढ़ जाती है और बह कर सड़क पर आ जाती है.

– अमृतलाल

अपने पैसों से बेक लाइन पर दरवाजा लगाया है. निगम को चाहिए कि चालानी कार्रवाई करें ताकि लोग बेक लाइन में कचरा ना फेंके, सड़क पर भी इतनी गंदगी होती है कि सफाई के ठिकाने नहीं.

– वर्षा चंदेल

मच्छर, मक्खी बढ़ रहे हैं. बच्चे बीमार हो रहे हैं. बेक लाइन के अलावा आए दिन चेंबर से भी गंदगी बहती है. इन समस्याओं का निराकरण करने के लिए क्षेत्र पार्षद को कार्य करने होंगे.

– ज्योति गौर

 

आचार संहिता के बाद होगा काम

आचार संहिता के बाद सीवरेज की समस्या को लेकर कार्य किया जाएगा. इसके लिए वर्क आर्डर, टेंडर वगैरह सब हो चुके हैं. बेक लाइन की बात कर रहे हैं तो मैं खुद शांति दीप कॉलोनी में जाकर देखूंगी और इस समस्या के निराकरण के लिए पहल की जाएगी.

– मनीषा गणगोरे, पार्षद

Next Post

शिवपुरी - गुना के 8 लोगों की इंदौर में सड़क हादसे में मौत... कार रोड पर खड़े रेती के डंपर से टकराई

Thu May 16 , 2024
शिवपुरी/गुना। एक दर्दनाक सड़क हादसा इंदौर अहमदाबाद रोड पर बेटमा के समीप हुआ है जिसमे एक MP 43 BD 1005 नंबर की कार रोड पर खड़े डंपर में जा घुसी आशंका है की डंपर रेती से भरा हुआ था क्योंकि घटना स्थल पर रेती बिखरी हुई है । हादसे में […]

You May Like