बाबा साहेब अम्बेडकर के बनाए गए संविधान की रक्षा हर हाल में करेंगे: पटवारी

भोपाल ,अप्रैल  मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर के द्वारा बनाए गये संविधान की रक्षा हर हाल में करेंगे।

श्री पटवारी और अन्य कांग्रेसजनों ने संविधान निर्माता, भारत रत्न, डॉ. भीमराव अंबेडकर की 133 वीं जयंती पर आज बोर्ड आफिस चौराहा स्थित अंबेडकर की प्रतिमा स्थल पर पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उनका पुण्य स्मरण किया। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेसजनों ने अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उनका पुण्य स्मरण किया।

श्री पटवारी ने पटवारी ने बाबा साहब के विचारों को याद करते हुए कहा कि कमजोरों की लड़ाई लड़ने में बाबा साहब ने अपना जीवन न्यौछावर कर दिया। उन्होंने कहा कि आज इस पवित्र दिन पर मैं बाबासाहेब अम्बेडकर को याद करता हूँ तथा उनके द्वारा बनाए गए देश के संविधान की रक्षा हम अपनी शहादत भी देकर करेंगे इस बात का हम सब प्रण लेते हैं। आज संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ.भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर हम सभी संविधान बचाने का प्रण लें क्योंकि यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है।

श्री पटवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सोच संविधान और लोकतंत्र को समाप्त करने के लिए कुचक्र तैयार कर रही है, लेकिन देश की जनता इनके मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी, बाबा साहब के हर एक अनुयायी-हर देशवासी को संविधान बचाने का संकल्प लेने की आवश्यकता है।

इस अवसर मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक, पूर्व मंत्री पी.सी. शर्मा, विधायक आरिफ मसूद, अरूण श्रीवास्तव, कुणाल चौधरी, सी.पी. मित्तल, राजीव सिंह, जे.पी. धनोपिया, जिला शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रवीण सक्सेना एवं जिला (ग्रामीण) कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनोखी मानसिंह पटेल सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे।

Next Post

बेईमानी करने वालों की जगह जेल में है-यादव

Mon Apr 15 , 2024
नर्मदापुरम, 15  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि बेईमानी करने वालों की जगह जेल में है। डॉ यादव नर्मदापुरम लोकसभा के पिपरिया एवं बालाघाट लोकसभा के लांजी में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश-दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढ़ा […]

You May Like