नहीं हुई सुनवाई तो जनसुनवाई में जहर खाया, कलेक्टर ने कहा मुद्दा मत बनाओ

संजय चुन्नू बाजपेई

धार :  गांव के दबंग ने रास्ता रोक दिया, पीडत व्यक्ति शिकायतें करता रहा नहीं हुई सुनवाई तो जनसुनवाई में ही जहर खा लिया । कलेक्टर ने कहा यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है व्यर्थ में मुद्दा मत बनाओ । कोई पीड़ित व्यक्ति अपनी जान देने पर उतारू है और कलेक्टर साहब कह रहे हैं कि यह कोई मुद्दा नहीं है, धार जिले के ग्राम तिवडी निवासी छोटेलाल शर्मा ने कल मंगलवार को जनसुनवाई में खेत में छिडकने की कीटनाशक जहरीली दवा की पीली जिससे उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया और उन्हें तत्काल धार जिला भोज अस्पताल में भर्ती किया गया जहां पर डॉक्टरों ने बड़ी मशक्कत कर उनकी जान बचाई ।

पीड़ित के परिजनों ने बताया कि गांव के दबंग सरपंच ने रास्ता बंद कर दिया जिसकी शिकायत अनेकों बार की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई । पूर्व में भी जनसुनवाई में भी शिकायत की गई थी फिर भी सुनवाई नहीं हुई और इसी के चलते कल मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान छोटे लाल शर्मा ने कीटनाशक दवा पी ली जिससे उनकी हालत एकदम से बिगड़ गई जिसके पश्चात उन्हें तुरंत जिला भोज अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों की टीम ने बड़ी मशक्कत कर उनकी जान बचाई ।

इस मामले में जब मीडिया ने कलेक्टर से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है आप लोग इसे बड़ा मुद्दा मत बनाइए । अब सवाल यह उठता है कि कोई पीड़ित व्यक्ति अपनी शिकायत लेकर सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट काट कर थक जाता है लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई जिसके चलते हैं वह पीडç¸त व्यक्ति परेशान होकर जहर खा लेता है तो क्या यह बड़ा मुद्दा नहीं है घ् ऐसा लगता है कि शायद कलेक्टर साहब के लिए यह बड़ा मुद्दा तब होता है जब वह पीडç¸त व्यक्ति अपनी जान से हाथ धो बैठता.

नव भारत न्यूज

Next Post

कमिश्नर, आईजी ने किया स्ट्रांग रूम और गणना स्थल का निरीक्षण

Wed Oct 13 , 2021
सतना :  संभाग के कमिश्नर अनिल सुचारी और एडीजीपी केपी व्यंकटेश्वर राव ने मंगलवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया, पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह और संबंधित अधिकारियों के साथ रैगांव विधानसभा क्षेत्र उप निर्वाचन 2021 के लिये निर्धारित स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल, शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय […]