बदल रहा मौसम का मिजाज, हवाओं के साथ हो सकती है बारिश

इदौर, 14 मई. प्रदेश में गर्मी के बीच मौसम का मिजाज बदला हुआ है. कई जिलों में हल्की बारिश, हवाओं के चलने का सिलसिला जारी है.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3 दिन तक दक्षिण-पश्चिमी और दक्षिण-पूर्वी हवाओं के साथ नमी भी आती रहेगी. ऐसा ही मौसम अगले कुछ दिन तक और रहेगा. 15 मई से सिस्टम कमजोर होने लगेगा. बता दें कि खरगोन और बुरहानपुर जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. दोनों ही जिलों में 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. बैतूल खंडवा बड़वानी छिंदवाड़ा बालाघाट, पांढुर्णा, हरदा, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर इत्यादि के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है. रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह, सागर और छतरपुर जिलों में भी बारिश के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है.

सुबह गर्मी, शाम को छा गए बादल

शहर में पिछले चार दिनों से तापमान में उतार-चढ़ाव चल रहा है. मंगलवार को भी शहर में मौसम का बदलाव देखने को मिला. मंगलवार सुबह से गर्मी का एहसास हुए लेकिन साथ में बादल भी छाए रहे. दोपहर बाद फिर मौसम बदला और बादल छा गए. शहर के पूर्वी और पश्चिम क्षेत्र में करीब 5 बजे हल्की बूंदाबांदी हुई. शाम चार बजे से ही विजय नगर, एलआईजी और खजराना क्षेत्र में बादल छाए हुए थे. इसके बाद कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हुई। इसके पूर्व दिन में काफी उमस रही और तापमान 38.4 (-2) डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

Next Post

पुलिस अधीक्षक श्री सोमवंशी ने लूट का किया खुलासा।

Wed May 15 , 2024
नवभारत न्यूज दमोह। पुलिस अधीक्षक श्री सोमवंशी ने लूट का किया खुलासा।   चंद्र घंटों में पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस ने लूट में मशरूका किया बरामद   दमोह पुलिस को बधाई Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp 0

You May Like