राम लला का भव्य मंदिर भक्ति और आध्यात्म की गौरवशाली विरासत का प्रतीक: धनखड़

नयी दिल्ली 10 मई (वार्ता) उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को सपरिवार अयोध्या में श्री राम लला के दर्शन किए।

उपराष्ट्रपति ने सोशल मीडिया पर जारी एक संदेश में कहा कि यह मंदिर, भक्ति और आध्यात्म की भारत की गौरवशाली परंपरा का जीता जागता प्रतीक है। उन्होंने कहा , “आज जब हमारा देश एक विकसित राष्ट्र बनने की दिशा में दृढ़ता से अग्रसर है, ऐसे में प्रभु श्रीराम का आशीर्वाद इस भारत भूमि पर बना रहे, यही प्रार्थना है।”

उन्होंने कहा कि हमारे संविधान के भाग तीन में श्री राम, माता सीता और लक्ष्मण का चित्र अंकित है। उन्होंने इस मंदिर निर्माण में लगे कारीगरों तथा श्रमिक कर्मियों के योगदान का अभिनंदन किया।

उपराष्ट्रपति की यात्रा की शुरुआत हनुमानगढ़ी के दर्शन से हुई। श्री धनखड़ ने कहा, “साहस, शक्ति और भक्ति के प्रतीक बजरंगबली के चरणों में शीश नवा कर तन मन प्रसन्नता और ऊर्जा से भर गया।” इसके बाद उपराष्ट्रपति ने कुबेर टीला में कामेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना की और भक्ति एवं साहस के प्रतीक पक्षीराज जटायु के दर्शन किए।

अयोध्या यात्रा के अंत में उपराष्ट्रपति ने सपरिवार सरयू नदी के दर्शन किए और आरती की। इस अवसर कर उन्होंने कहा कि सरयू नदी अनादि काल से भारतीय सभ्यता तथा सांस्कृतिक चेतना का अभिन्न हिस्सा रही है।

Next Post

घुसपैठियों के समर्थन पर खड़ा है तृणमूल का वोट बैंक: शाह

Fri May 10 , 2024
राणाघाट, 10 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल सरकार पर देश की पहले नंबर की भ्रष्ट सरकार होने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि उनका वोट बैंक पूरी तरह से घुसपैठियों के समर्थन पर खड़ा है। […]

You May Like