मोदी के अडानी-अंबानी के भ्रष्टाचार के खुलासे से भक्तों में हड़कंप : कांग्रेस

नयी दिल्ली, 09 मई (वार्ता) कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अडानी अंबानी संबंधी कल के बयान पर उन्हें घेरने का प्रयास करते हुए गुरुवार को कहा कि यह श्री मोदी के चहेतों के भ्रष्टाचार का खुलासा है जो प्रधानमंत्री ने तीसरे चरण के चुनाव के बाद अपनी निश्चित हार को देखते हुए खुद किया है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री मोदी ने 10 साल में पहली बार अडानी-अंबानी का नाम लिया है और कहा है कि वह बोरियों में रुपए दे रहे हैं और टेंपो में भर-भर रुपए इधर-उधर किए जा रहे हैं। उन्होंने इसे प्रधानमंत्री की लाचारी बताया और कहा कि भ्रष्टाचार का खुलासा खुद करने के अलावा उनके पास अब कोई चारा नहीं बचा है। इस खुलासा से भाजपा के भ्रष्टाचारियों में हड़कंप मच गया है।

उन्होंने इसे प्रधानमंत्री की बेबसी करार देते हुए कहाख, “देश का प्रधानमंत्री इतना कमजोर, इतना लाचार, इतना असहाय और इतना मजबूर पहले कभी नहीं रहा। दस साल तक चुप रहने के बाद उन्होंने अन्ततः अडानी अंबानी का नाम लिया और उनके भ्रष्टाचार का खुद खुलासा किया है। यह खुलासा उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की वजह से किया से है क्योंकि श्री गांधी ही लगातार अडानी और अंबानी के भ्रष्टाचार को सामने लाने का प्रयास करते रहे हैं।”

श्रीमती श्रीनेत ने कहा “अब तीसरे चरण के मतदान के बाद श्री मोदी ने अडानी और अंबानी का नाम लेकर कह दिया है कि वे बोरों में पैसा लाकर टेंपो से भर भर कर इधर से उधर कर रहे है। अब साफ हो गया है कि भाजपा हार रही है।”

उन्होंने तंज किया ” भ्रष्टाचार का यह खुलासा खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। प्रधानमंत्री मंच से कह रहे हैं कि दो लोग इधर से उधर काला धन पहुंचा रहे हैं लेकिन देश की जांच एजेंसी की कान में जूं तक नहीं रेंग रहे हैं। मोदी की हार उनकी एजेंसियों और मीडिया को भी देख रही हैं इसलिए कोई कुछ नहीं बोल रहा है।”

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा “प्रधानमंत्री के भ्रष्टाचार पर किए खुलासे ने पूरी भाजपा और सरकार में हड़कंप मचाकर रख दिया है। लोग भयभीत हैं, क्योंकि उन्हें पता है जब हार देखकर मोदी जी अपने जिगर के टुकड़े अडानी अंबानी को कुर्बान कर सकते हैं तो हम क्या चीज है। सरकार में सबसे ज्यादा अमित शाह डरे हुए हैं। प्रधानमंत्री के भ्रष्टाचार के इस खुलासे से वह समझ गए हंद कि केंद्र में सरकार बदलने वाली है। श्री मोदी झोला उठाकर चल देंगे और फिर मुझसे ही हिसाब मांगा जाएगा।” उन्होंने कहा कि इसके अलावा, वे अफसर भी डरे हुए हैं जो मोदी जी के इशारों पर काम कर रहे थे।”

उन्होंने कहा कि भाजपा की हार को देखते हुए सिर्फ उसके नेता ही नहीं बल्कि वे अधिकारी भी डरे हुए हैं जो प्रधानमंत्री के चहेते बनकर प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली आए थे। वे सभी अधिकारी भी अब सुरक्षित जगह तलाश कर वापस अपने कैडर में जाने की बात कर रहे हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस ने जिस तरह से अपने न्याय पत्र यानी घोषणा पत्र के रूप ने अपना नजरिया जनता के सामने रखा है उससे कांग्रेस पर लोगों का भरोसा बढ़ गया है। कांग्रेस केद्र में सरकार बना रही है। पार्टी सत्ता में आती है तो भ्रष्टाचारियों से पूछा जाएगा कि उन्होंने 10 साल में क्या किया है।

श्रीमती श्रीनेत ने एक सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को चुनौती दी है कि वह जहां चाहे और जिस विषय पर चाहिए और जिस मंच पर चाहे उनसे बहस करें।

Next Post

भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए हर क्षेत्र में आत्मनिर्भरता जरूरी: अरमाने

Thu May 9 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली 09 मई (वार्ता) रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने ने बेरोजगारी जैसी भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए हर क्षेत्र में आत्मनिर्भरता हासिल करने की आवश्यकता पर बल दिया है। श्री अरमाने ने रक्षा अनुसंधान एवं […]

You May Like