दक्षिणी ब्राज़ील में तूफ़ान से मरने वालों की संख्या 90 हुयी

साओ पाउलो, 8 मई (वार्ता) दक्षिण ब्राजील के रियो ग्रांडे डो सुल राज्य में पिछले 24 घंटों में तूफान से पांच लोगों की मौत हो गई, जिकसे बाद प्रांत में बारिश और बाढ़ के कारण कारण मरने वालों की संख्या 90 हो गई है।

राज्य की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उरुग्वे और अर्जेंटीना की सीमा से लगे राज्य में रिकॉर्ड बारिश, बाढ़ और भूस्खलन के कारण 132 लोग लापता हुए हैं और 361 घायल हुए हैं। पिछले आठ दिनों में 2,00,000 से अधिक निवासियों को घर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

एजेंसी के अनुसार, राजधानी पोर्टो एलेग्रे सहित राज्य के 497 शहरों में से 388 में 14 लाख से अधिक लोग आपदा से प्रभावित हुए हैं। शहर की 85 प्रतिशत से अधिक आबादी को पीने योग्य पानी नहीं मिल पा रहा है। राज्य भर में कक्षाएं निलंबित कर दी गई हैं, क्योंकि 790 स्कूल बाढ़ से प्रभावित हुए हैं, 388 को नुकसान हुआ है और अन्य 52 स्कूल निकाले गए लोगों को आश्रय दे रहे हैं। ब्राज़ील के राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला दा सिल्वा ने आपदा स्थलों का दौरा किया है और संघीय सहायता का वादा किया है।

 

Next Post

भारत ने कनाडा से जताया कड़ा विरोध

Wed May 8 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, (वार्ता) भारत ने कनाडा के माल्टन में नगर कीर्तन परेड में झांकियों में भारतीय राजनेताओं के बारे में हिंसक चित्रण प्रदर्शित करने पर आज कड़ा विरोध व्यक्त किया और कनाडा सरकार का आह्वान किया कि […]

You May Like