ओडिशा सरकार ने 22 नए एनएसी की घोषणा की

भुवनेश्वर, 13 मार्च (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को यहां 22 नयी अधिसूचित क्षेत्र परिषद (एनएसी) और भंजनगर एनएसी को नगर पालिका को अपग्रेड करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि ओडिशा के 13 जिलों में 22 नई एनएसी बनाए गये हैं। नए एनएसी राज्य के बौध, बोलांगीर, बारगढ़, बालासोर, भद्रक, ढेंकनाल, जगतसिंहपुर, कालाहांडी, खोरधा, नयागढ़, पुरी, संबलपुर और सुबरनापुर जिलों में काम करेंगे। नए एनएसी क्षेत्र में बढ़ती आबादी, सामाजिक आर्थिक विकास और स्थानीय लोगों की मांगों को देखते हुए बनाए गये हैं।

5टी और नबीन ओडिशा के चेयरमैन कार्तिक पांडियन के राज्य के विभिन्न जिलों के दौरे के दौरान लोगों ने नयी एनएसी और नगर पालिका का दर्जा देने की मांग की है।

श्री पटनायक ने उम्मीद जताई कि नवगठित एनएसी और नगर पालिका क्षेत्रों के समग्र विकास के लिए काम करेंगे। नयी घोषणा के साथ, पिछले दो महीनों के दौरान राज्य में अब तक 56 नए एनएसी बनाए गए हैं जबकि छह एनएसी को नगर पालिकाओं में अपग्रेड किया गया है।

 

Next Post

इंडस्ट्री हाउस में लगी भीषण आग

Wed Mar 13 , 2024
इंदौर। पलासिया थाना क्षेत्र स्थित इन्ड्रस्ट्रीज हाउस में भीषण आग लग गई। घटना के बाद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। व्यवसायिक बिल्डिंग होने के चलते यहां कई कंपनियों के ऑफिस है। आग लगने से अफरा […]

You May Like