लार्डगंज थाने के सामने अतिक्रमण से सिकुड़ रहीं सडक़ें    रोज लग रहा जाम

जबलपुर। नगर में अतिक्रमणकारी किस कदर हावी होते जा रहे हैं इसकी तस्वीर लार्डगंज थाने के मुख्य गेट के आस-पास से लेकर बड़े फुहारे तक देखने को मिली, स्थिति यह है कि सडक़ तक फैले अतिक्रमण के चलते पॉंच मिनट का रास्ता पार करने में लोगों को पसीना छूट रहा है। इन अतिक्रमणकारियों ने पुलिस थाने को भी नहीं बख्शा। पुलिस थाने के दोनों गेटों के सामने चाट-पकोड़ी, चाय-नाश्ते एवं पान गुटके वालों ने अपना कब्जा जमा रखा है। जानकारों कि मानें तो कई बार यह अवैध अतिक्रमणकारी मुख्य गेट तक कब्जा कर बैठते है।  प्रशासन की लापरवाही के चलते इन अवैध कब्जेधारियों के हौसले शिखर पर है। इन ठेले-गुमटी वालों के चलते बड़ा फुहारा चौक और लार्डगंज थाने से इलाकों की ओर जाने एवं आने वाले मार्गों पर अक्सर जाम लगा रहता है जिसका खमियाजा आम जनता को भुगतना पड़ता है।

ढूंढऩा पड़ता है थाना

लार्डगंज थाने के आस-पास के लोगों की मानें तो शिकायत दर्ज कराने आने वाले आम जनों को कई बार थाना परिसर अतिक्रमण के बीच ढूढऩा पड़ जाता है। ठेले- गुमटियों और दुकानों से सराबोर यह थाना और फुहारा मार्ग पर अब आम जनता आने से कतरा रही है ना ही इस मार्ग पर कहीं पार्किंग की सुविधा है ना पैदल चलने के लिये सडक़ किनारे जगह बची हुई है।

ई रिक्शा चालकों का भी आतंक

अतिक्रमण की मार झेल रहे लार्डगंज थाना एवं फुहारे मार्ग में एक तरफ छोटे दुकानदारों ने अपनी हद मुख्य सडक़ तक बढ़ा कर मार्ग को मात्र 8-10 फुट का बना दिया है तो वहीं दूसरी ओर रही सही कसर ई रिक्शा चालकों द्वारा पूरी कर दी जाती है। जाम के हलातों से जूझते इस मार्ग में मुख्य कारण ई रिक्शा का होना बताया जाता है। बेतरतीब तरीके से खड़े किये जा रहे है ई रिक्शा पूरे ट्रैफिक व्यवस्था की धज्जियां उड़ा रहे है। ई रिक्शा चालकों की धमाचौकड़ी के चलते दो पहिया वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

 

इनका कहना है

 

यह अतिक्रमण हटाने का कार्य नगर प्रशासन की ओर से किया जाना चाहिए। रही बात रास्ता ब्लॉक की तो हम लोग थाना परिसर का रास्ता क्लियर रखते हैं । कई बार अतिक्रमणकारियों को टोका भी जाता है ।

हरिशंकर अटनेरे,

थाना प्रभारी , लॉर्डगंज थाना

Next Post

सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को दिया 174 रनों का लक्ष्य

Mon May 6 , 2024
मुंबई 06 मई (वार्ता) सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड की (48) और कप्तान पैट कमिंस की तबातोड़ नाबाद 35 रन की पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 55वें मैच में सोमवार मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 174 रनों का लक्ष्य दिया है। आज यहां वानखेड़े […]

You May Like