दिन और रात के तापमान मे हो रही बढ़ोत्तरी, गर्मी से हाल बेहाल

शाजापुर: मई के पहले सप्ताह से ही मौसम विभाग ने तापमान में उछाल की संभावना जताई थी. जो सही भी साबित हुई लेकिन तापमान बढऩे के बावजूद भी गर्मी का असर कम देखने को मिल रहा है. क्योंकि उत्तरी हवाओं ने शहर में डेरा डाल रखा है जिसके चलते गर्म हवा का जोर कम है. शुक्रवार को शहर का अधिकतम तापमान 40.1 तो न्यूनतम 18.9 था जो शनिवार को बढक़र 42.1 और न्यूनतम 21.0 दर्ज किया गया.

इसके बाद भी गर्मी का असर कम ही देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी हवाओं की मौजूदगी के चलते गर्म हवा का जोर कम है. मौसम विशेषज्ञ सत्येंद्र धनोतिया ने बताया कि तापमान भले ही बढ़ रहा है, लेकिन गर्म हवा फिलहाल नदारद हैं. उन्होंने बताया कि रविवार को भी तापमान इसी तरह रहने की संभावना है. आगामी 6 मई तक मौसम के यही हाल रहेंगे. इसके बाद आसमान पर बादल छाएंगे और 12 मई तक शहर में हल्की से सामान्य वर्षा की संभावना है. लेकिन इसके बाद भी तापमान वैसा ही बना रहेगा.

Next Post

जैतवारा में लूट करने वाला आरोपी 24 घण्टे में पकड़ा गया

Sun May 5 , 2024
सतना:बैंक से पैसा निकाल कर घर जा रहे वृद्ध के साथ जैतवारा में हुई लूट के मामले में पुलिस ने 24 घण्टे के अंदर आरोपी को पकड़ कर उससे लूटी गई रकम व अन्य सामग्री बरामद करने में सफलता हासिल की है.मिली जानकारी के अनुसार शातिर लुटेरे को जैतवारा पुलिस […]

You May Like