बर्खास्त सैनिक की बहाली पर विचार कर उचित आदेश दे

हाईकोर्ट ने डीजी होमगार्ड को दिये निर्देश
जबलपुर: मप्र हाईकोर्ट ने डीजी होमगार्ड को निर्देशित किया है कि बर्खास्त होमगार्ड सैनिक की बहाली पर विचार कर उचित आदेश पारित करें। जस्टिस विवेक अग्रवाल की एकलपीठ ने इसके लिए पंद्रह दिन की मोहलत दी है।खंडवा निवासी पवन कुमार यादव की ओर से अधिवक्ता विकास महावर ने पक्ष रखा। जिन्होंने बताया कि नवंबर 2020 में याचिकाकर्ता के विरुद्ध एक झूठा आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया।

मौखिक आदेश से उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। जुलाई 2022 में याचिकाकर्ता उक्त आपराधिक प्रकरण में निर्दोश साबित होकर बरी हो गया। इसके बाद आवेदक ने अतिरिक्त कमांडेंट जनरल होमगार्ड को अभ्यावेदन देकर बहाल करने की मांग की। उसका आवेदन यह कहकर निरस्त कर दिया कि उक्त अपराध नैतिक अधोपतन की श्रेणी में आने की वजह से सेवा में बहाल नहीं किया जा सकता। सुनवाई के बाद न्यायालय ने डीजी होमगार्ड को निर्देश निर्देशित किया कि वे याचिकाकर्ता के अभ्यावेदन पर विचार कर उचित आदेश पारित करें।

Next Post

रेत की चोरी करते टिपर वाहन जप्त

Fri May 3 , 2024
पुलिस चौकी नौडिहवा के द्वारा अवैध रेत तस्करी के विरूद्ध कार्यवाही सिंगरौली: नौडिहवा पुलिस चौकी ने बीती रात गस्त के दौरान तमई जंगल चौकी बैरियल के पास घेराबंदी कर रेत क ी चोरी कर रहे एक टिपर वाहन को जप्त कर अपराध पंजीबद्ध किया है। यह कार्रवाई नौडिहवा पुलिस चौकी […]

You May Like