पवन खेड़ा ने भाजपा पर जमकर साधा निशाना

रायपुर 01 मई (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधते हुए दावा किया कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा मुद्दाविहीन हो गया है।

श्री खेड़ा ने यहां स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में इस आशय का दावा किया। उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा के पास कोई मुद्दा ही नहीं है। श्री खेड़ा ने कहा कि भाजपा हिंदू-मुस्लिम, मंगलसूत्र, मंदिर के नाम पर लड़ रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार लोकतंत्र और संविधान को खत्म करना चाहती है।

चुनाव आयोग की ओर से 10 दिनों बाद पहले चरण और दूसरे चरण के चुनाव के डेटा जारी करने के सवाल पर श्री खेड़ा ने कहा कि पहली बार ऐसा हो रहा है कि मतदान के आंकड़ों में भारी अंतर आया है। हम इसका अध्ययन करने के बाद चुनाव आयोग जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी के कांग्रेस मेनीफेस्टो में मुस्लिम लीग की छाप होने वाले बयान पर श्री खेड़ा ने कहा कि पूरे घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग का कही नाम नहीं है। मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र मैंने पढ़ा नहीं, प्रधानमंत्री ने पढ़ा हो तो नहीं पता।

श्री खेड़ा ने श्री मोदी पर निशाना साधते हुए उनकी एंटायर पॉलिटिकल साइंस की डिग्री को भी चुनौती देने की भी बात कही।

भाजपा के 400 पार वाले नारे पर श्री खेड़ा ने कहा कि भाजपा 400 पार इसलिए कह रही है क्योंकि उसी नीयत में खोट है। भाजपा संविधान बदलना और आरक्षण खत्म करना चाहती है जबकि कांग्रेस जातिगत जनगणना के पक्ष में है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आरक्षण देना चाहती थी, लेकिन भाजपा ने विधेयक ही राजभवन में लंबित करवा दिया।

कांग्रेस नेता ने कहा,“मोदी सरकार की नीति और नीयत में खोट है। पिछले 10 साल में मोदी सरकार में सिर्फ धोखा ही धोखा हुआ है। ना जाने कितने युवाओं ने, महिलाओं ने, किसानों ने और व्यवसायियों ने आत्महत्या की है।

Next Post

भाजपा दलित आदिवासी और पिछड़ा वर्ग विरोधी, कोई विकास नहीं किया : नीटू

Wed May 1 , 2024
कांग्रेस प्रत्याशी ने किया रोडशो मुरैना: मुरैना और श्योपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार नीटू ने कहा है कि भाजपा संविधान बदलकर दलित, आदिवासी और पिछड़ा वर्ग का आरक्षण खत्म कर उनके अधिकार छीनने की फिराक में हैं। भाजपा चुनाव हार रही है,इससे वह बौखलाई हुई है […]

You May Like