एनसीएल को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मिला सर्वश्रेष्ठ खिताब

47 वें कोल इंडिया स्थापना दिवस पर मिला खिताब,पर्यावरण बेहतरी,गुणवत्ता एवं एन कुमार इन्नोवेशन के साथ मिले व्यक्तिगत पुरस्कार

सिंगरौली :  की होल्डिंग कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड के 47 वें स्थापना दिवस समारोह में एनसीएल को 8 पुरस्कारों से नवाजा गया है। जिसमें से 5 पुरस्कार एनसीएल कर्मियों को मिले हैं। कोलकाता स्थित मुख्यालय में सोमवार को आयोजित कोल इंडिया लिमिटेड के 47 वें स्थापना दिवस पर माननीय कोयला, खान एवं संसदीय कार्य मंत्री भारत सरकार प्रल्हाद जोशी, रेल, कोयला और खान राज्य मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे एवं कोयला सचिव एके जैन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से व कोलकाता से चेयरमैन कोल इंडिया प्रमोद अग्रवाल एवं कार्यकरी निदेशकगणों ने कोल इंडिया एवं उसकी अनुषंगी कंपनियों तथा उत्कृष्ट अधिकारियों एवं कर्मचारियों को विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया।

कोल इंडिया लिमिटेड के स्थापना दिवस पर एनसीएल को कोयला उत्पादन, प्रेषण व अधिभार हटाव जैसे मानकों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बेस्ट कॉर्पोरेट परफॅर्मेंस के पुरस्कार से नवाजा गया है। साथ ही पर्यावरण बेहतरी के लिए भी सर्वश्रेष्ठ कंपनी के रूप में चयनित किया गया। एनसीएल को कारपोरेट श्रेणी में ही गुणवत्ता जागरूकता के लिए भी द्वितीय पुरस्कार से नवाजा गया है। एनसीएल की ओर से सीएमडी पीके सिन्हा, निदेशक तकनीकी संचालन डॉ.अनिंद्य सिन्हा एवं उपस्थित महाप्रबंधकगणों ने कोलकाता में पुरस्कार ग्रहण किए।

पांच एनसीएल कर्मियों को मिले व्यक्तिगत पुरस्कार
बीना क्षेत्र में बतौर ड्रिल ऑपरेटर तैनात श्रीमती फूलमती देवी उत्कृष्ट महिला एचईएमएम ऑपरेटर अवॉर्ड से सम्मानित हुईं। जबकि एनसीएल के महाप्रबंधक सिविल एके सिंह को बेस्ट एचओडी सर्वश्रेष्ठ विभागाध्यक्ष के पुरस्कार से सम्मानित किया गया एवं कृष्णशिला क्षेत्र के महाप्रबंधक बिश्वजीत चौधरी को बेस्ट एरिया जीएम सर्वश्रेष्ठ कोयला क्षेत्र महाप्रबंधक के सम्मान से नवाजा गया है।

एनसीएल के मुख्य चिकित्सा सेवाएँ डॉ.एस के भोवाल को व्यक्तिगत श्रेणी में उत्कृष्टता के लिए पुरस्कृत किया गया तथा केन्द्रीय कर्मशाला, एनसीएल की टीम सौरभ त्रिपाठ, ज्ञानेन्द्र कुमार मिश्रा, बी मेहता, वाशनिक देवांगन को तकनीकी नवाचार के लिए एन कुमार इन्नोवशन अवार्ड से सम्मानित किए गया। एनसीएल के सीएमडी पीके सिन्हा, समस्त निदेशक मंडल एवं मुख्य सतर्कता अधिकारी ने एनसीएल को मिले इन पुरस्कारों के लिए सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी है और उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में भी एनसीएल परिवार उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए राष्ट्र की ऊर्जा आकांक्षा की पूर्ति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता रहेगा।

नव भारत न्यूज

Next Post

क्षेत्र के चहुमुखी विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं: सुभाष

Tue Nov 2 , 2021
आंगनबाड़ी व पंचायत भवन लोकार्पण व किया भूमिपूजन सिंगरौली :  क्षेत्र के चहुमुखी के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं आड़े आयेगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास के लिए खजाना खोल रखा है। उक्त बातें देवसर विधायक सुभाष-रामचरित्र वर्मा ने बजौड़ी पंचायत भवन व आंगनबाड़ी […]