कलेक्ट्रेट परिसर के सामने सज रही प्लास्टिक – कपड़ों की दुकानें

जबलपुर: कलेक्ट्रेट परिसर के गेट क्र.2 के बाहर प्लास्टिक के समान, कपड़ों एवं चाय नाश्तें की गुमटियॉं सजी हुई है। नगर प्रशासन के कार्यालय के सामने ही नियम कायदों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं । रेल्वे ग्राउंड  से लेकर उच्च न्यायालय चौराहे तक सडक़ के दोनों ओर कपड़े, चाय नश्ते, प्लास्टिक से बने समानों की और फलों के रस की दुकानें सज रही हैं। प्रशासन की ओर से लापहरवाही इस कदर बढ़ चुकी है इस बात का अंदाजा उच्च न्यायालय चौराहे  लगती पुलिस चैंकिग के बावजूद इन अवैध हॉकरों, गुमटी वालों के खिलाफ कार्यावाही नहीं की जाती है।

कहीं भी बचा फुटपॉथ
तैय्यब अली चौक एवं रेलवे ग्राउंड से उच्च न्यायालय चौराहे तक जाने वाले मार्ग के दोनों ओर विकसित किये गये  फुटपॉथ अब अतिक्रमणकारियों की भेंट चढ़ चुके है। आलम यह रहता है कि सडक़ किनारे बने फुटपॉथ पर या तो दुकानें सजी रहती है या फिर लोगों के दो पहिया वाहन खड़े रहते है। शहर की यातायात व्यवस्था को ठीक करने का दावा करने  वाली नगर प्रशासन की ऑखों के समाने ही हालात बिगड़ चुके है। अधिकारियों की लापहरवाही के चलते इन अतिक्रमणकारियों की दुकानें दिन व दिन बढ़ती जा रही है।
इनका कहना है
कुछ रूटीन प्लान हमारे द्वारा बनाए गये है । चुनाव की जिम्मेदारी समाप्त होने के बाद अब इन पर एक्शन लिया जाएगा ।
सागर बोरकर , अतिक्रमण अधिकारी, नगर निगम जबलपुर

Next Post

जानवर कौन: कुत्ते से क्रूरता का वीडियो वायरल

Wed Apr 24 , 2024
जबलपुर: कुत्ते से क्रूरता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वायरल वीडियो नचिकेता स्कूल के पीछे का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो मेेंं दिख रहा है कि एक युवक ने डॉग की बर्बरता करते हुए उसे मौत के घाट उतार दिया और फिर  डॉग को […]

You May Like