बोर्ड परीक्षा का परिणाम आज

जिले में पांचवी एवं आठवीं कक्षा की हुई थी बोर्ड पैटर्न में परीक्षा
   
जबलपुर: राज्य शिक्षा केंद्र के निर्देश अनुसार पांचवी एवं आठवीं कक्षा की परीक्षाएं बोर्ड पैटर्न के आधार पर जिले आयोजित की गई थी, जिसमें जिले के लगभग 2526 स्कूलों के विद्यार्थियों ने यह परीक्षाएं दी थी। आज मंगलवार को इन बोर्ड पैटर्न पर आधारित पांचवी एवं आठवीं कक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा। जिसको लेकर सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं। जानकारी के अनुसार पांचवी एवं आठवीं के सभी छात्र-छात्राएं अपना परिणाम स्कूल के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा भी एक वेबसाइट पर यह रिजल्ट घोषित किया जाएगा। जो भी छात्र-छात्राएं लिंक के माध्यम से अपना रिजल्ट देखना चाहते हैं, वह राज्य शिक्षा केंद्र की वेबसाइट से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

पिछले वर्ष 80 प्रतिशत रहा सफल परिणाम
पांचवी एवं आठवीं की बोर्ड परीक्षा का पैटर्न पिछले वर्ष से शुरू हो चुका था, जिनकी परीक्षाएं भी हुई थी। इस वर्ष भी पांचवी एवं आठवीं की परीक्षाएं बोर्ड पैटर्न के आधार पर ही हुई हैं। जानकारी के अनुसार पिछले वर्ष लगभग 80 प्रतिशत सफल परिणाम दोनों कक्षाओं में सामने आया था। जिसमें पांचवी कक्षा का 82.87 प्रतिशत और आठवीं कक्षा का 79 प्रतिशत सफल परिणाम रहा है। अब इस वर्ष यह आंकड़ा कितना अधिक सफलता को छूता है, यह देखना रहेगा।

Next Post

नकली नोट खपाने आया आरोपी नकली नोटों सहित पकड़ा

Tue Apr 23 , 2024
ग्वालियर: बिजौली पुलिस ने नकली नोट खपाने आये एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 3900 रूपये के नकली नोट, 600 रूपये नगद व एक मोबाइल पुलिस ने जप्त किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।थाना प्रभारी बिजौली श्रीमती अनुबेनीवाल ने बताया कि जरिये मुखबिर सूचना […]

You May Like