छिटपुट हिंसा के बीच मणिपुर में पहले चरण का मतदान संपन्न

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल  मणिपुर में लोकसभा की दो सीटों के पहले चरण का मतदान शुक्रवार को छिटपुट हिंसा के बीच संपन्न हो गया।

मणिपुर में मतदान का समय सुबह सात से लेकर शाम चार बजे तक था। राज्य में दो लोकसभा सीट मणिपुर बाहरी और मणिपुर भीतरी में मतदान कराया गया। मणिपुर बाहरी लोकसभा सीट पर दो चरणों में मतदान कराने का कार्यक्रम तय किया गया है। मणिपुर बाहरी लोकसभा सीट के 15 विधानसभा क्षेत्रों में आज मतदान कराया गया जबकि बाकी क्षेत्रों में अगले चरण में मतदान होगा।

निर्वाचन आयोग की प्रारंभिक सूचना के अनुसार राज्य की दोनों सीटों पर 67.66 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। दोनों सीटों पर कुल मतदाताओं की संख्या 15 लाख 44 हजार 652 है।

जानकारी के अनुसार मणिपुर बाहरी लोकसभा सीट पर छिटपुट हिंसा और अनियमितता की सूचना मिली थी जिसके कारण कुछ समय के लिए मतदान प्रक्रिया रोकनी पड़ी। मोईरांगकम्पू साजेब विधानसभा के मतदान केंद्र पर कुछ उपद्रवियों ने गोलीबारी की। इस दौरान 65 वर्षीय एक बुजुर्ग घायल हो गये और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।उपद्रवियों ने मतदान संबंधी कागजात जला दिये और आग लगा दी।

Next Post

लोक सभा चुनाव में शाम पांच बजे तक करीब 60 प्रतिशत मतदान

Fri Apr 19 , 2024
नयी दिल्ली, 19 अप्रैल  लोक सभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 21 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शाम पांच बजे तक औसतन 59.66 प्रतिशत मतदान हुआ। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी सूचना के अनुसार, शाम पांच बजे तक पश्चिम बंगाल […]

You May Like