सीजन का सबसे गर्म दिन रहा मंगलवार, तापमान 40 पार

सूरज निकलते ही छूटने लगे पसीने, इस सप्ताह 42 पहुंचेगा तापमान

 

शाजापुर, 16 अप्रैल. इस सीजन का सबसे गर्म दिन मंगलवार रहा. इस दिन तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया. मौसम विभाग द्वारा इसी सप्ताह तापमान के 42 डिग्री तक पहुंचने की संभावना जताई है. आगामी दिनों में तापमान में इससे भी अधिक बढ़ेगा.

हर वर्ष मार्च माह में तापमान बढऩे लगता है, लेकिन पिछले दो सालों की बात करें तो पश्चिमी विक्षोभ के कारण मार्च.अप्रैल तपने के बजाए बरस रहे हैं. फरवरी माह के अंत में हुई बारिश और ओलावृष्टि का असर मार्च माह में भी देखने को मिला. इस दौरान गर्मी का असर पूरी तरह देखने को नहीं मिला. तो आधा अप्रैल भी आंधी, बारिश और बूंदाबांदी की भेंट चढ़ गया. इसके बाद सोमवार से आसमान से बादल छंटने के बाद तेज धूप निकली जिससे लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 40.2 व न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग की माने तो अब बारिश की कोई संभावना नहीं है. अब तापमान में वृद्धि होगी जो इसी सप्ताह से 42 डिग्री तक पहुंच सकता है.

 

सुबह से शाम तक तपे शहरवासी

आधा अप्रैल बीतने के बाद मौसम गर्म होने लगा है. जिसके चलते सुबह से ही लोगों को गर्मी का एहसास हो रहा है ओर धूप निकलते ही लोगों के पसीने छूटने लगे हैं. हालांकि रात में जरूर ठंडी हवाओं की वजह से गर्मी से राहत मिल रही है. लेकिन आगामी दिनों में रात में भी गर्म हवा लोगों को परेशान करेंगी.

Next Post

मां बगलामुखी के दरबार में हजारों भक्तों ने नवाया शीश

Tue Apr 16 , 2024
नलखेड़ा, 16 अप्रैल. विश्व प्रसिद्ध मां बगलामुखी के दरबार में मंगलवार को हजारों भक्त दर्शन करने पहुंचे. बुधवार को महानवमी की शासकीय अवकाश होने पर महानवमी पर भी काफी भीड़ होने की उम्मीद है.माता मंदिर में सुबह कालीन व सायंकालीन महाआरती में बड़ी संख्या में भक्तों ने शामिल होकर मां […]

You May Like