अस्पताल में चल रहा है इलाज, इधर घर में लग गई आग

कोरसर गांव में हुई आगजनिक की घटना लाखों रुपए का हुआ नुकसान सुना था मकान

सिंगरौली :चितरंगी तहसील क्षेत्र के ग्राम कोरसर स्थित शिव प्रसाद तिवारी के सूने मकान में रविवार की दोपहर अचानक भीषण आग लगने से लाखों रुपए की संपत्ति एवं तकरीबन 75 प्रतिशत मकान जलकर खाक हो गया। जिला मुख्यालय बैढऩ से करीब 100 किलोमीटर दूर ग्राम कोरसर निवासी शिव प्रसाद तिवारी के सूने मकान में आज दिन रविवार की दोपहर अचानक आग लग गई। देखते ही देखते कच्चा मकान तकरीबन 75 प्रतिश जलकर खाक हो गया। हालांकि मौके पर स्थानीय लोगों के द्वारा आग पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयास किया। तब जाकर कहीं आग पर काबू पाया जा सका। बताया जा रहा है की घटना की जानकारी मिलते ही जनपद पंचायत चितरंगी के मुख्य कार्यपद अधिकारी हरिश्चंद्र द्विवेदी एवं पुलिस भी आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत करती रही। इसके बावजूद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका है। आग उस वक्त लगी जब शिव प्रसाद तिवारी की पत्नी सुबह टिफिन लेकर अपने पति के लिए भोजन लेकर अस्पताल बैढऩ रवाना हुई थी। की इधर घर में आग लगने की घटना घटित हो गई। इस आगजनी घटना में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

शिवप्रसाद का बैढऩ में चल रहा है इलाज
जानकारी के अनुसार ग्राम कोरसर निवासी शिव प्रसाद तिवारी बीमार है और उनका ऑपरेशन बैढऩ अस्पताल में कराया जा रहा है। जिसके चलते वही कई दिनों से भर्ती हैं। उनकी पत्नी आज भोजन लेकर और देखने के लिए बैढऩ अस्पताल रवाना हुई थी। इधर घर में आग लग गई। उक्त तिवारी के परिवार पर रूठे भगवान की दोहरी मार एवं विपदा आने से पूरा परिवार संकट में आ गया।

चितरंगी मुख्यालय में नहीं है अग्निशमन यंत्र
मुख्यालय में एक भी अग्निशमन यंत्र नहीं है। जबकि तहसील मुख्यालय में अग्निशमन खरीदे जाने के लिए कई सालों से मांग की जा रही है । किंतु प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों की उदासीनता का खामियाजा यहां के आम जनों को भुगतना पड़ रहा है। 4 साल पूर्व डीएफ फंड से फायर ब्रिगेड मशीन खरीदने के लिए चर्चाएं भी तत्कालीन कलेक्टर के द्वारा की गई थी और भरोसा दिलाया गया था कि हर तहसील मुख्यालय में एक फायर ब्रिगेड मशीन स्थापित की जाएंगी। ताकि आगजनी की घटना पर काबू पाया जा सके। लेकिन यह आश्वासन केवल कागजों तक ही सीमित रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि आज फायर ब्रिगेड मशीन होती तो शायद शिव प्रसाद तिवारी के घर को बचाया जा सकता था।

Next Post

3 सालों से फरार स्थाई वारंटी को थाना लंघाडोल पुलिस ने किया गिरफ्तार

Mon Apr 15 , 2024
सिंगरौली :आगामी लोकसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए फरार वारंटियों एवं आदतन अपराधियों के धरपकड़ एवं कार्यवाही के लिये चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत एसपी निवेदिता गुप्ता के निर्देशन, एएसपी शिवकुमार वर्मा एवं एसडीओपी देवसर राहुल कुमार सैयाम के दिशा-निर्देश में थाना प्रभारी लंघाडोल पुष्पेन्द्र धुर्वे के नेतृत्व में […]

You May Like