जिंदा नवजात को बता दिया मुर्दा

अंतिम संस्कार करने पहुंचे तो चल रही थी धडक़नें, 2 घंटे इलाज के बाद तोड़ दम

मेडिकल कॉलेज में देर रात हुई थी गर्भवती महिला की डिलेवरी
 
जबलपुर: महाकोशल के सबसे बड़े अस्पताल कहे जाने वाले मेडिकल कॉलेज में गर्भवती महिला की डिलेवरी के बाद एक जिंदा नवजात शिशु को मृत घोषित कर दिया जब पिता बच्ची को सुपुर्द-ए-खाक करने तिलवारा घाट पहुंचा तो बच्ची की सांसे चल रही थी। जिसके बाद मोक्ष संस्था के सदस्य भी पहुंच गए और बच्ची को पुन: मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहां दो घंटे आईसीयू में बच्ची का इलाज चला जहां उसने दम तोड़ दिया जिसके बाद मृत नवजात शिुश का तिलवारा घाट में अंतिम संस्कार किया गया।
क्या है मामला
जानकारी के मुताबिक बरघाट सिवनी निवासी दिलदार उइके द्वारा गर्भवती पत्नी सरिता उइके को प्रसव पीड़ा होने पर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहां श्रीमति सरिता उइके ने एक नवजात शिशु को जन्म दिया। जिसके चिकित्सक ने नवजात शिशु को मृत बता दिया। रविवार को पिता नवजात बच्ची का अंतिम संस्कार करने तिलवारा घाट पहुंच गया जहां अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू कर दी गई इस बीच जब बच्ची पर नजर पड़ी तो उसकी सांसे चल रही थी।
मोक्ष संस्था के हस्ताक्षेप के बाद पुन: भर्ती
जब मामले की जानकारी मोक्ष संस्था के आशीष ठाकुर को लगी तो उन्होंने तुरंत संस्था के सदस्यों को तिलवाराघाट भेजा। इस दौरान बच्ची की धडक़नें चल रही थी जिसके बाद मोक्ष संस्था के हस्ताक्षेप के बाद पुन: बच्ची को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहां दो घंटे बच्ची को आईसीयू में रखा गया जिसके बाद बच्ची ने दम तोड़ दिया। इसके बाद तिलवारा घाट में बच्ची का अंतिम संस्कार किया गया।
 सांसे लेते बच्चे का बनाया वीडियो
बताया जाता है कि तिलवारा घाट में मोक्ष संस्था और परिवार ने बच्चे द्वारा सांसे लेने का एक वीडियो भी बनाया है। साथ ही इस दौरान वीडियो में कुछ लोग मेडिकल के चिकित्सक द्वारा लापरवाही बरतने की बात भी करते सुनाई दे रहे है।
 गर्भ में ही हो गई थी बच्चे की मौत: अधीक्षक
मेडिकल अधीक्षक डॉ. अरविंद शर्मा ने बताया कि सुबह डिलेवरी हुई थी। नवजात शिुशी की गर्भ में ही मौत हो गई थी। नवजात 600 ग्राम का था और काफी कमजोर था। जिसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया था बाद में पुन: परिवार बच्चे को लेकर पहुंचा था जिसकी पहले ही मौत हो चुकी थी। बच्चे की सांसे तिलवारा में चल रही थी या नहीं यह जांच का विषय है। मामले की जांच की जा रही है।

Next Post

तीन पत्ती का सिग्नल कई बार हुआ बंद

Mon Apr 15 , 2024
चारों तरफ से आने वाले वाहनों से यातायात प्रभावित जबलपुर:शहर के सबसे व्यस्ततम चौराहे में से एक तीन पत्ती चौराहे में लगा ट्रैफिक सिग्नल रविवार को दिन में कई बार बंद- चालू होता रहा। जिसके कारण यहां चारों तरफ के वाहनों के कारण चौराहे पर यातायात प्रभावित होता रहा। गौरतलब […]

You May Like