मध्यप्रदेश: तीसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया शुरु

मध्यप्रदेश: तीसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया शुरु

भोपाल, 12 अप्रैल  मध्यप्रदेश में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के तहत नौ सीटों पर होने वाले मतदान के लिए आठ सीटों पर आज से नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया शुरु हो गई।

 

नौ में से एक सीट बैतूल के लिए नामांकन पत्र पहले ही जमा किए जा चुके हैं। यहां से अब बस बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी का नामांकन पत्र जमा होना शेष है।

 

आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज तीसरे चरण के चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया शुरु हो गई। नामांकन 19 अप्रैल तक जमा किए जा सकेंगे। इसके अगले दिन 20 को नामांकनों की जांच होगी। 22 अप्रैल नाम वापसी की अंतिम तारीख है।

 

तीसरे चरण में राज्य की भिंड, मुरैना, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल संसदीय क्षेत्र में सात मई को मतदान होगा। इनमें से बैतूल को छोड़कर शेष सभी सीटों पर आज से प्रत्याशी नामांकन पत्र जमा कर सकेंगे। बैतूल संसदीय क्षेत्र में बहुजन समाज पार्टी को छोड़ कर शेष सभी प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र पहले ही जमा कर चुके हैं। यहां पहले 26 अप्रैल को मतदान होना था, लेकिन इस सीट से बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी के निधन के कारण इस सीट को तीसरे चरण के मतदान में शामिल किया गया है। बसपा को यहां से अब अपना नया प्रत्याशी घोषित करना है, जो निर्धारित तिथि 19 अप्रैल तक नामांकन पत्र जमा कर सकेंगे।

Next Post

दिग्विजय सिंह 16 अप्रैल को नामांकनपत्र दाखिल करेंगे

Fri Apr 12 , 2024
राजगढ़, 12 अप्रैल  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राजगढ़ संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी दिग्विजय सिंह 16 अप्रैल को अपना नामांकनपत्र दाखिल करेंगे।   श्री सिंह ने सोशल मीडिया एक्स पर यह जानकारी दी। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों से अपील की है कि वे जब नामांकनपत्र भरेंगे, उस समय […]

You May Like