भाजपा के लोग जब तक झूठ नहीं बोलते उनका खाना हजम नहीं होता: कमलनाथ

बड़कुही और चांदामेटा में आयोजित की गई जन सभा में पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा को घेरा

छिन्दवाड़ा. भाजपा के लोग जब तक झूठ नहीं बोलते उनका खाना नहीं पचता। उनकी झूठी घोषणाओं, 50 प्रतिशत कमीशन की सरकार और भ्रष्टाचार ने प्रदेश के विकास को सालों पीछे धकेल दिया है। उक्त उदगार आज चांदामेटा व बड़कुही में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने व्यक्त किये।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा बड़ी खुशी होती है पुराने चेहरों को देखकर। आज सबसे बड़ी चिंता मुझे युवाओं की है, जो देश, प्रदेश और जिले के भविष्य है, किन्तु आज इनका ही भविष्य अंधकार में है। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही 27 लाख किसानों का कर्ज माफ हुआ है जिसमें 80 हजार किसान छिन्दवाड़ा के भी है। मैंने कभी नहीं कहा कि युवाओं के रोजगार, इलाज, आर्थिक मदद, बच्चों की फीस माफी से लेकर कोई भी काम हो कभी रूकने नहीं दिया। वे लोग आयेंगे और कहेंगे कि कमलनाथ ने कुछ नहीं किया, लेकिन सच्चाई तो आप सभी के सामने हैं पहले भी मैंने विकास कार्यों को पूरा कराने में कसर नहीं छोड़ी और आज भी नहीं छोड़ रहा हूं। कभी किसी वर्ग को निराश नहीं किया, जो भी मेरे पास आया उसका काम हुआ है। भाजपा ने मेडिकल कॉलेज का बजट आधा कर दिया, अनेकों जनहितैषी योजनाओं को रोकने की कोशिश की, किन्तु मैंने उन्हें सफल नहीं होने दिया, क्योंकि आप लोगों का साथ और विश्वास हमेशा मेरे साथ हैं। आपके स्नेह और आशीर्वाद से मिली शक्ति के बल पर ही मैं यह सबकुछ कर पाया हूं और नकुलनाथ इसे आगे लेकर जायेंगे, किन्तु इसके लिये आप सभी का भरपूर वोटरूपी आशीष प्राप्त होना आवश्यक है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने उदबोधन में आगे कहा कि भाजपा ने क्या-क्या नहीं कहा और कितने वादे नहीं किये, लेकिन उन्होंने कोई वायदे पूरे नहीं किये। मैंने जो कहा वो पूरा किया। पंद्रह माह की सरकार में सौ रुपये में सौ यूनिट बिजली दी, किसानों का कर्ज माफ किया और वृद्धा पेंशन भी बढ़ाई। किन्तु भाजपा ने तो पूरे प्रदेश को भ्रष्टाचार का गढ़ बना दिया और महंगाई और बेरोजगारी की स्थिति तो आज आप सभी के सामने हैं। आज मुझे सबसे बड़ी चिंता नौजवानों की है जिन्हें ठेका या फिर कमीशन नहीं चाहिये, बल्कि वे रोजगार चाहते हैं जिसकी तलाश में वे लगातार भटक रहे। मैंने तो अपने जिले के युवाओं के लिये स्किल सेन्टर बनवाये ताकि पांचवीं अथवा आठवीं उत्तीर्ण युवा तकनीकी शिक्षा से जुड़कर रोजगार हासिल कर सकें।

कुछ लोगों को चुनाव के ठीक पहले याद आती है हमारे जिले की ००००

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज नगर के दो स्थानों पर आयोजित नुक्कड़ सभाओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि कुछ लोगों को चुनाव से ठीक पहले हमारे जिले की याद आती है। वे विकास की बात भी करते हैं और घोषणायें भी खूब करके जाते हैं। मैंने कभी घोषणायें नहीं की केवल काम करने पर भरोसा किया। आगे भी विकास के कार्य निरंतर जारी रहेंगे, क्योंकि मैंने अपनी जवानी और समर्पित की और अब अपनी आखिरी सांस भी समर्पित करता हूं। पूर्व सीएम कमलनाथ ने नगर के खापाभाट व लालबाग में आयोजित ऐतिहासिक नुक्कड़ सभाओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि नगर की चौड़ी आंतरिक सड़कों के निर्माण की बात हो या फिर मेडिकल कॉलेज व विश्वविद्यालय सबकुछ आपके सामने हैं। पंद्रह माह की सरकार में मैंने प्रदेश के 27 लाख एवं जिले के 80 हजार किसानों का कर्ज माफ किया ताकि किसान आर्थिक रूप से मजबूत हो सके, आगे भी कर्जमाफी जारी रहती किन्तु सरकार गिरा दी गई। आज सबसे बड़ी चिंता बढ़ती महंगाई एवं बेरोजगारी की है। मैंने तो अपने जिले के युवाओं के लिये अनेकों स्किल सेन्टर स्थापित किये ताकि वे तकनीकी शिक्षा प्राप्त कर रोजगार से जुड़ सकें। आगे भी विकास को रफ्तार देने के लिये मैं प्रतिबद्ध हूं किन्तु यह तब ही संभव हो पायेगा जब आप साथ होंगे। पिछले 44 वर्षों से आपने जो प्यार और विश्वास दिया है उसी के बल से हम आगे बढ़े हैं और बढ़ते रहेंगे।

Next Post

   यह दो विचारधाराओं की लड़ाई है

Mon Apr 8 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email राहुल गांधी ने कहा- आदिवासी का मतलब, धरती के पहले वारिस शहडोल की सभा में बोले राहुल गांधी शहडोल/सिवनी। शहडोल और मंडला लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार करने पहुंचे राहुल गांधी ने कहा अपने भाषण की शुरुआत […]

You May Like