यह दो विचारधाराओं की लड़ाई है

राहुल गांधी ने कहा- आदिवासी का मतलब, धरती के पहले वारिस
शहडोल की सभा में बोले राहुल गांधी
  शहडोल/सिवनी। शहडोल और मंडला लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार करने पहुंचे राहुल गांधी ने कहा अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि  यह दो विचारधाराओं की लड़ाई चल रही है एक तरफ कांग्रेस पार्टी दूसरी तरफ भाजपा और आरएसएस। हम आपको आदिवासी कहते हैं, वो आपको वनवासी कहते हैं।

आदिवासी का मतलब जो इस देश के इस धरती के पहले वारिस हैं। देश में उन्हें जल, जंगल और जमीन का हक मिलना चाहिए, क्योंकि वह हिंदुस्तान के पहले मालिक और निवासी हैं। भाजपा कहती है कि आप वनवासी हैं, वनवासी का मतलब जो जंगल में रहते हैं, लेकिन उन्हें ना जमीन का हक है, ना जंगल का हक है और ना जल का हक है। उन्हें कोई अधिकार नहीं मिलनी चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि जब जंगल ही गायब हो जाएंगे तो आप कहा जाएंगे, आपका कोई हक नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए आप आदिवासी और हिंदुस्तान के पहले मालिक हैं। यह आपका इतिहास है, आपके इतिहास को बदलने की कोशिश की जा रही है।

राहुल के हेलिकाप्टर में खत्म हुआ पेट्रोल
कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी यहां चुनावी सभा को संबोधित करने आए थे जहां से उन्हें जबलपुर जाना था। उनके हेलिकाप्टर में पेट्रोल खत्म हो गया है।  इससे पहले आदिवासी बाहुल्य शहडोल में राहुल ने बीजेपी पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि एमपी के बीजेपी नेता आदिवासियों के सिर पर पेशाब करते हैं। राहुल ने यहां महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान भी किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आई तो हर महिला के बैंक एकाउंट में एक लाख रुपए डाले जाएंगे। महिलाओं को कांग्रेस सरकार हर साल एक लाख रुपए देगी जिसके लिए महालक्ष्मी योजना चलाई जाएगी। इस दौरान संभाग के सभी वरिष्ठ कनिष्ठ कांग्रेसी नेता सभा में मौजूद रहे। इसके पूर्व राहुल मंडला लोकसभा सीट के प्रत्याशी ओमकार मरकाम के समर्थन मेंं सिवनी जिले के धनौरा में चुनावी सभा को संबोधित किया यहां भी उन्होंने कांग्रेस की गारंटियों के साथ भाजपा पर प्रहार किया।
राहुल की सभा:पोस्टर में भाजपा नेता की फोटो
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राहुल की सभा के लिए बनाये गए मंच पर जो

पोस्टर लगायें गए थे उसमें एक बड़ी गलती देखने में आई। फ्लेक्स में तमाम कांग्रेस नेताओं के साथ भाजपा के उम्मीदवार फग्गन सिंह कुलस्ते की फोटो लग गई थी इसे कई लोगों ने देखा और कांग्रेस नेताओं को सूचित किया। आनन-फानन में फ्लेक्स नीचे उतारकर केवलारी से कांग्रेस विधायक रजनीश सिंह की फोटो लगाई गई।

Next Post

 रिश्वत लेते दो बाबुओं को दबोचा

Mon Apr 8 , 2024
गोरखपुर तहसील कार्यालय में लोकायुक्त की कार्रवाई जबलपुर। लोकायुक्त ने सोमवार को गोरखपुर तहसील कार्यालय में दबिश देते हुए प्लॉट का नामांतरण आदेश कराने के एवज में 10 हजार रूपए की रिश्वत लेते दो बाबुओं को रंगे हाथों दबोचा है। लोकायुक्त की कार्रवाई से कार्यालय में हडक़ंप मचा रहा। पकड़े […]

You May Like