फूलवालों की सैर गंगा-जमुनी तहज़ीब का हिस्सा : आतिशी

नयी दिल्ली 21 अक्टूबर (वार्ता) दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि ‘फूलवालों की सैर’ सिर्फ़ एक सात दिन त्यौहार नहीं बल्कि हमारी गंगा-जमुनी तहज़ीब का प्रतीक है एवं आज के दौर में सभी को इन प्रतीकों की बहुत ज़रूरत है।

सुश्री आतिशी ने ‘फूलवालों की सैर’ की शुरुआत के मौके पर बधाई देते हुए आज कहा कि फूलवालों की सैर सिर्फ़ एक सात दिन त्यौहार नहीं बल्कि हमारी गंगा-जमुनी तहज़ीब का प्रतीक है। और आज के दौर में सभी को इन प्रतीकों की बहुत ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में देश के हर हिस्से के लोग, हर धर्म संप्रदाय,मान्यता के लोग रहते है और इस प्रकार के उत्सव सभी को साथ लाने का काम करते है।

उन्होंने कहा कि आज के समय में जब इंसान को इंसानियत से दूर किया जा रहा है, एक दूसरे से लड़ाया जा रहा है। धर्म-जाति, भाषा के नाम पर अलग-अलग दीवारें खड़ी की जा रही है। ऐसे में ‘फूलवालों की सैर’ लोगों को साथ लाने का त्यौहार है जो आपसी भेदभाव की भुलाकर प्रेम और सौहार्द को बढ़ाता है।

उन्होंने कहा कि हमें अपनी इन परंपराओं को संजोना और उनका जश्न मनाना जारी रखना चाहिए, क्योंकि ये ऐसे पुल हैं जो हमें हमारी जड़ों से, एक-दूसरे से और उस भविष्य से जोड़ते हैं।

Next Post

पाकिस्तान को कायरतापूर्ण हमले रोकने होंगे: फारूक अब्दुल्ला

Mon Oct 21 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email श्रीनगर, 21 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल जिले में एक डॉक्टर सहित सात श्रमिकों की हत्या के एक दिन बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तानी नेतृत्व को भारत से मित्रता का […]

You May Like