गाजा पर नेतन्याहू की कार्रवाई इजराइल को मदद से ज्यादा नुकसान पहुंचा रही है: बिडेन

वाशिंगटन, 10 मार्च (वार्ता) अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू गाजा में अपनी कार्रवाई से इजरायल को मदद करने से ज्यादा नुकसान पहुंचा रहे हैं, जिससे पूरी दुनिया यहूदी राज्य के खिलाफ हो गई है।

श्री बिडेन ने एमएसएनबीसी ब्रॉडकास्टर को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि श्री नेतन्याहू को इजरायल की रक्षा करने का अधिकार है, हमास का पीछा जारी रखने का अधिकार है, लेकिन उन्हें अपने कार्यों से प्रभावित हो रहे निर्दोष जीवन पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके विचार से, श्री नेतन्याहू इजरायल की मदद करने से ज्यादा उसे नुकसान पहुंचा रहे हैं, जो एक बड़ी गलती है।

हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वाशिंगटन के पास गाजा में इजरायल की कार्रवाइयों के लिए कोई ‘लाल रेखा’ नहीं है।

श्री बिडेन ने कहा कि “मैं इस्राएल सा साथ कभी नहीं छोड़ूंगा। इजरायल की रक्षा अभी भी महत्वपूर्ण है, इसलिए कोई लाल रेखा नहीं है।”

Next Post

जातिवाद, तुष्टिकरण की राजनीति करने वालों की उड़ चुकी है नींद: मोदी

Sun Mar 10 , 2024
आजमगढ़ 10 मार्च (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुये कहा कि देश में हो रहा चहुंतरफा विकास जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति करने वालों की नींद उड़ा रहा है। आजमगढ़ से किया 34 हजार 700 करोड़ रुपये की 782 विकास परियोजनाओ का लोकार्पण […]

You May Like