अफगानिस्तान कर रहा है ईरान-पाकिस्तान सीमा पर अफगान प्रवासियों की हत्या की जांच

काबुल, 17 अक्टूबर (वार्ता) अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार ईरान और पाकिस्तान सीमा पर हुयीं अफगानिस्तान के प्रवासियों की संभावित हत्या से जुड़ी एक घटना की जांच कर रही है।

तालिबान सरकार के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने दी है। उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा “ईरान और पाकिस्तान के बीच सीमा पर अफगानों की शहादत और घायल होने के बारे में मीडिया में अस्पष्ट खबरें प्रकाशित हो रही हैं, ऐसे इस संबंध में अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात के विभिन्न विभाग और उसके राजनयिक प्रतिनिधि इस घटना की जांच कर रहे हैं।”

उल्लेखनीय है कि क्षेत्रीय मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि ईरानी सीमा रक्षकों ने 13 अक्टूबर की शाम को सरवन सीमा के पास पाकिस्तान से अवैध रूप से ईरान में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे अफगानिस्तान के प्रवासियों पर गोलीबारी की। ईरान के मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के अनुसार इस घटना में लगभग 250 लोग मारे गए।

Next Post

जियो की ‘इंटेलिजेंट शॉपिंग कार्ट’ स्वंय बना देगी बिल

Thu Oct 17 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, 17 अक्तूबर,(वार्ता) किराना स्टोर्स में बिल के लिए लगने वाली लंबी-लंबी लाइनों से अब छुटकारा मिल जाएगा और यह होगा शॉपिंग में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस्तेमाल से। जियो की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस शॉपिंग कार्ट […]

You May Like