आबकारी टीम ने शासकीय जर्जर भवन से पकड़ी अवैध शराब किसकी

वह अज्ञात व्यक्ति कौन जो कर रहा था, अवैध शराब का कारोबार.

आबकारी टीम ने जिले में एक साथ दो स्थानों पर किया अटेक.

नवभारत न्यूज

झाबुआ। आबकारी विभाग की टीम ने 16 अक्टूबर को जिले में एक साथ दो जगह अटेक कर अवैध शराब पकड़ने में सफलता प्राप्त की है, विगत एक दिन पूर्व मंगलवार को पुलिस विभाग ने रानापुर में अवैध शराब का जखीरा पकड़ा था, उसके बाद बुधवार को आबकारी विभाग ने भी अवैध शराब पकड़ी, माना जा रहा है कि जिले में जगह-जगह अवैध शराब का कारोबार फल फूल रहा है जिसको लेकर आबकारी व पुलिस विभाग एक्टिव हो गए हैं और आए दिन अवैध शराब को लेकर दोनों ही विभाग अवैध कारोबारियों के खुलासे कर रहे हैं। बुधवार को आबकारी विभाग ने झाबुआ के पास ग्राम परवट व पेटलावद के पास ग्राम बरवेट में अवेैध शराब का जखीरा पकड़ा।

सरकारी भवन में पकड़ी अवैध शराब किसकी ?

आबकारी विभाग की टीम ने मुखबीर की सूचना पर झाबुआ विकासखंड के ग्राम परवट में जर्जर सरकारी भवन में रखी लाखों की अवेैध शराब पकड़ी, लेकिन इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि जर्जर हो रहे सरकारी भवन में अवैध शराब किसकी थी, क्योंकि जब आबकारी टीम ने अवैध शराब पकड़ी तब उस जर्जर सरकारी भवन के बाहर ताला लगा हुआ था, जर्जर सरकारी भवन के ताले को तोड टीम ने अंदर प्रवेश किया तो लाखों की अवैध शराब टीम को पड़ी मिली, लेकिन सोचने की बात है कि यह अवैध शराब सरकारी भवन की आड़ में कौन व्यक्ति अवैध शराब का कारोबार कर रहा था, जिसकी तलाश आबकारी टीम लगाने में जुट गई है।

किसके हौसले बुलंद है जो कर रहा था अवैध कारोबार

फिलहाल आबकारी टीम अज्ञात व्यक्ति की तलाश में जुटी है कि किसके हौसले इतने बुलंद है कि जो सरकारी भवन की आड़ में अवैध शराब का धंधा कर रहा था। मामला प्रकाश में आने के बाद अब लोगों में चर्चा यह है कि क्या टीम उस अज्ञात व्यक्ति की तलाश कर उसके पास पहुंच पाएगी या मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा। जिला आबकारी अधिकारी बसंती भूरिया के मार्गदर्शन में पूरे जिले की टीम एक्टिव होकर काम कर रही है, लेकिन इस बार मामला जर्जर सरकारी भवन में अवैध शराब से जुड़ा है, आखिर किसके हौसले बुलंद है जो सरकारी भवन की आड़ में धंधा अवैध शराब का धंधा संचालित कर रहा था जिसको लेकर जिला आबकारी अधिकारी व टीम जल्द से जल्द उस अज्ञात व्यक्ति को सलाखों के पीछे पहुंचाने में सफलता हासिल करेंगी या नही यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा ?

मुखबिर सूचना पर शासकीय जर्जर की ली तलाशी

जिला आबकारी अधिकारी बसंती भूरिया के निर्देशन में 16 अक्टूबर को मुखबिर की सूचना पर आबकारी की संयुक्त टीम ने झाबुआ विखं के ग्राम परवट में मुखबिर द्वारा बताये स्थान शासकीय जर्जर भवन की तलाशी ली, टीम को देख गांव के लोग हक्के-बक्के रह गए। टीम ने जैसे ही भवन में प्रवेश किया तो कुल 24 पेटी बैगपाईपर व्हिस्कि विदेशी मदिरा (कुल- 207.36 बल्क लीटर) जप्त कर कब्जे में लिया। जप्त अवैध शराब की अनुमानित बाजार मूल्य राशि रुपये 1 लाख 95 हजार 840 रूपये बताया गया है। टीम में सहायक जिला आबकारी अधिकारी महादेव सोलंकी के मार्गदर्शन में आबकारी उपनिरीक्षक अकलेश सोलंकी द्वारा की गई। आबकारी उपनिरीक्षक विकास वर्मा एवं आबकारी स्टाफ कांतु डामोर, सोहन नायक, श्रीराम शर्मा, मदन राठौर, पवन गाड़रिया, विजय चौहान एवं पुष्पा बारिया का सराहनीय योगदान रहा।

सिसौदिया को देख अवैध शराब फेक भागा युवक

बुधवार को ही पेटलावद विकासखंड में बाइक सवार युवक आबकारी उपनिरीक्षक रमेश सिसोदिया को देख समान फेैक भागते नजर आया, ऐसे तो सिसोदिया का खोप झाबुआ में भी बहुत रहा। झाबुआ पदस्थी के दौरान सिसोदिया आए दिन अवैध शराब पड़ते नजर आते थे, ऐसा ही नजारा पेटलावद क्षेत्र में भी उनके वहां जाने के बाद भी देखा जा रहा है, वहां भी आए दिन अवैध शराब को पकड़ कर सिसोदिया अवैध शराब पर अंकुश लगाने में लगे हुए हैं। ऐसा ही नजारा 16 अक्टूबर को भी पेटलावद में देखने को मिला। रात्रि गश्त के दौरान आबकारी की संयुक्त टीम (पेटलावद (अ) व पेटलावद (ब) द्वारा ग्राम बरवेट में एक मोटर सायकल सवार आबकारी विभाग का वाहन देखकर मोटर सायकल पर लदा कुछ सामान फैेक कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। टीम ने उसका पीछा भी किया लेकिन वह हाथ नही लगा। आबकारी टीम ने कपड़े से बंधे सामान को खोल कर देखा तो गोवा व्हिस्कि विदेशी मदिरा के 230 पाव, विदेशी मदिरा बोल्ट केन बियर 20, देशी मदिरा प्लेन 35 पाव कुल 57.7 बल्क लीटर को जप्त कर कब्जे लिया। उक्त अवैध शराब की अनुमानित बाजार मूल्य 40 से 50 हजार के करीब बताया जाता है। उक्त कार्यवाही में आबकारी उपनिरीक्षक रमेश सिसोदिया द्वारा की गई एवं आबकारी उपनिरीक्षक योगेश दामा एवं आबकारी स्टाफ कुंवरसिंह डावर, नीलम मकवाना का सराहनीय योगदान रहा।

 

16 झाबुआ-1- झाबुआ के पास ग्राम परवट व पेटलावद के पास ग्राम बरवेट में पकडी अवेैध शराब

Next Post

हत्या का खुलासा: काका और चचेरे भाई ने विवाद में गाला घोंटा

Wed Oct 16 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नवभारत न्यूज रतलाम। जिले के ग्राम बड़ावदा में मंगलवार को एक घर में बरामद हुई युवक की लाश के मामले को पुलिस ने एक ही दिन में सुलझा लिया है। मृतक सुनील चौहान की हत्या तीन दिन […]

You May Like