निर्वाचन आयोग ने नायडू को नोटिस जारी किया

विजयवाड़ा, (वार्ता) भारत निर्वाचन आयोग ने 31 मार्च, 2024 को अपने अभियान भाषणों के दौरान आदर्श आचार संहिता का कथित उल्लंघन करने के लिए तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू को नोटिस जारी किया है।

युवजन श्रमिका रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने यहां एक विज्ञप्ति में कहा कि पार्टी के प्रदेश महासचिव लैला अप्पी रेड्डी और एक अन्य व्यक्ति द्वारा दायर शिकायत के बाद नोटिस जारी किया गया।

श्री नायडू ने येम्मिगनूर, मार्कापुरम और बापटला निर्वाचन क्षेत्रों में आयोजित अपने अभियान रैलियों के दौरान कथित तौर पर अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया, जिसमें मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष जगन मोहन के लिए कई अपमानजनक और आक्रामक शब्दों का उल्लेख किया गया।

आयोग ने विचाराधीन भाषणों की समीक्षा की है और निर्धारित किया है कि वे प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन करते हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि आंध्र प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, श्री नायडू को श्री जगन मोहन के खिलाफ की गई अपमानजनक टिप्पणियों के संबंध में स्पष्टीकरण देने के लिए 48 घंटे का समय दिया गया है।

Next Post

नरीमन की 'आवाज' राष्ट्रीय चेतना का प्रतिनिधित्व करती थी-न्यायमूर्ति चंद्रचूड़

Fri Apr 5 , 2024
नयी दिल्ली, (वार्ता) उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने प्रख्यात न्यायविद् फली एस नरीमन के सम्मान में गुरुवार को उच्चतम न्यायालय में आयोजित एक ‘फुल-कोर्ट रेफरेंस’ (सभी न्यायधीशों की मौजूदगी) उन्हें अपनी श्रद्धांजलि देते हुए उनकी ‘आवाज’ को राष्ट्र की चेतना का प्रतिनिधित्व करने वाला बताया और […]

You May Like