आचार संहिता के दौरान चेकिंग में 16 लाख रु. जप्त

ग्वालियर: थाना डबरा सिटी एवं एफएसटी टीम की संयुक्त कार्यवाही में पुलिस ने आचार संहिता के दौरान चेकिंग में दो व्यक्तियों से 16 लाख रुपये की नगदी जप्त की है।
पुलिस अधीक्षक ग्वालियर के निर्देश पर अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण निरंजन शर्मा द्वारा सीमा से अधिक करेंसी ले जाने वालों के खिलाफ चेकिंग कर कार्यवाही हेतु अपने अधीनस्थ थाना प्रभारियों को एफएसटी की टीम के साथ विभिन्न क्षेत्रों में लगाया गया। एसडीओपी डबरा विवेक कुमार शर्मा के मार्गदर्शन व नेतृत्व में थाना प्रभारी डबरा सिटी निरीक्षक यशवंत गोयल द्वारा पुलिस बल एवं एफएसटी टीम के साथ आज डबरा सिटी में चेकिंग की जा रही थी।

चेकिंग के दौरान जितेन्द्र साहू पुत्र श्री हरिकिशोर साहू निवासी आर.एस.एस ऑफिस के पास ढीमर पुरा डबरा के कब्जे से 10 लाख रुपये एवं बालकिशन साहू पुत्र सुरेश साहू निवासी इंदरगढ जिला दतिया से 06 लाख रुपये मिले। उक्त व्यक्तियों से रुपयों ले जाने के संबंध मे कारण पूछा गया तो कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके और न ही कोई वैध दस्तावेज दिखा सके। डबरा सिटी पुलिस एवं एफएसटी की संयुक्त टीम द्वारा कुल राशि सोलह लाख रुपये जप्त किये गये हैं। एफएसटी की टीम के द्वारा अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। चुनाव के दौरान लागू आदर्श आचार संहिता में 50,000 रुपये से अधिक रकम लाने ले जाने के नियम का उल्लंघन करने पर उक्त रकम को विधिवत जप्त की जाकर इसकी सूचना संबंधित अधिकारियों को दी गई है।
सराहनीय भूमिका: निरीक्षक यशवंत गोयल, आर अविनाश पटसारिया, आर शिवओम गौड़ एवं एफएसटी टीम की सराहनीय भूमिका रही।

Next Post

महाराष्ट्र में भीषण आग में एक ही परिवार के सात लोगों की दम घुटने से मौत

Wed Apr 3 , 2024
छत्रपति संभाजीनगर, 03 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में एक कपड़ा दुकान में बुधवार को तड़के भयानक आग लगने से ऊपरी मंजिल पर रह रहे एक ही परिवार के सात सदस्यों की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि यह घटना बुधवार को तड़के तीन बजे […]

You May Like