कमलनाथ चंदे के धन्धे के आरोपों का जवाब दें : वीडी शर्मा

*आरोप लगाया: कांग्रेस कार्यालय से लेकर कमलनाथ आवास तक, सब भ्रष्टाचार में लिप्त*

ग्वालियर। कांग्रेस कार्यालय से लेकर कमलनाथ आवास तक सब भ्रष्टाचार में शामिल हैं। कांग्रेस कर की चोरी करके शोर मचा रही है। इनकम टेक्स डिपार्टमेंट की जांच में कमलनाथ की भूमिका सवालों के घेरे में है और कर चोरी में उनका हाथ सामने आ रहा है।कमलनाथ को जनता के समक्ष चंदे के धन्धे का हिसाब देना चाहिए। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने रविवार को पत्रकार-वार्ता को सम्बोधित करते हुए कही।

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि कांग्रेस लगातार बुरे दिनों की ओर बढ़ रही है। कांग्रेस ने पहले कहा था कि 200 करोड़ का नोटिस मिला है। कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी बता रहे हैं कि आयकर विभाग से इन्हें 1800 करोड़ का टैक्स नोटिस मिला है, कांग्रेस बताएं कि यह पोल आखिर है कितनी गहरी। कांग्रेस ने भ्रष्टाचार की काली कमाई करने के साथ कई वरिष्ठ नौकरशाहों, मंत्रियों व व्यापारियों से बड़े पैमाने पर रिश्वत की वसूली की है। कांग्रेस केवल मेवा खाने के लिए राज करती है, भारतीय जनता पार्टी देश सेवा के लिए कार्य करती है। आजादी के बाद 60 साल तक देश की सेवा करने के नाम पर भारत की भोली भाली जनता को ठगने और लूटने वाली कांग्रेस और कमलनाथ अब अपने ही बनाए जाल में फंसते जा रहे हैं, तब लोकतंत्र की दुहाई दे रहे हैं। छिंदवाड़ा के विकास को लेकर खोखले वादे करने वाले कमलनाथ इस बार छिंदवाड़ा की जनता से आखें नहीं मिला पाएंगे।

शर्मा ने कहा कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अप्रैल 2019 में मध्यप्रदेश में कई ठिकानों पर सर्चिंग की थी, तब दो कंपनियों से जुड़ी कैश रिसिप्ट मिली थी जिसमें एक कंपनी ने ठेकों के बदले नकद दिया तो वहीं दूसरी कंपनी कमलनाथ के करीबी की बताई गई जिसने कांग्रेस को करोड़ो में नकद राशि दी थी। नाथ दुनिया को बताएं कि आखिर कौन हैं उनके वो करीबी? कमल नाथ के सहयोगियों से हासिल नकदी मध्यप्रदेश में चलाए गए एक बड़े कथित भ्रष्टाचार घोटाले से जुड़ी थी। शर्मा ने आरोप लगाया कि जांच एजेंसियों ने कमलनाथ के आधिकारिक आवास से एआईसीसी कार्यालय तक करोडों रुपये के धांधली की बात भी उजागर की है, जिसके बारे में भी कमलनाथ व जीतू पटवारी मध्यप्रदेश की जनता को बताएं?

भाजपा अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि देश की हर राजनीतिक पार्टी के लिए उसकी आय उसे मिला हुआ चंदा ही होता है लेकिन इस आय पर छूट पाने के लिए हर दल को आयकर अधिनियम 13 (ए) की शर्तों को पूरा करना होता है। आयकर विभाग के अनुसार, कांग्रेस ने असेसमेंट वर्ष 2018-19 में अधिनियम 13 (ए) का उल्लंघन किया है। जिसके बाद कई नोटिस दिए गए, लेकिन कांग्रेस ने इन नोटिसों का अनदेखा किया। आयकर विभाग ने अधिनियम 226 (3) के तहत रिकवरी की प्रक्रिया शुरू की। रिकवरी की प्रक्रिया शुरू होने के बाद कांग्रेस ने पहले आयकर ट्रिब्यूनल और फिर उच्च न्यायालय में याचिका दायर की, लेकिन दोनों ही जगह उनकी याचिका खारिज कर दी गई। कांग्रेस आयकर विभाग द्वारा अपने खाते फ्रीज किए जाने के बयान देकर भ्रम फैला रही है, जबकि सच ये है कि सिर्फ देनदारी को रोका गया, बची हुई राशि पर कोई रोक नहीं है। उच्च न्यायालय से जब कांग्रेस को फटकार लगी तो ये लोग धरने पर उतर आए।

*यह परिवारवादी पार्टियों का चरित्र*

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि परिवारवादी पार्टियों का चरित्र बन चुका है कि पहले लूट करो, फिर झूठ बोलो और पकड़े जाने पर विक्टिम बनो। यह पार्टियां संवैधानिक संस्थाओं पर अपनी लूट को छिपाने के लिए दबाव डालने का प्रयास करती हैं। कांग्रेस आयकर मामले में उच्च न्यायालय एवं अपील ट्रिब्युनल इन सभी से फटकार खाने के बाद भी देश की जनता को गुमराह करने के लिए झूठ का स्वांग रच रही है। देश की विचारवान जनता पहले भी कांग्रेस का यह झूठ अस्वीकार कर चुकी थी, इस बार पुनः करेगी। हर पार्टी का यह कर्तव्य है कि वो देश के सर्वोच्च संवैधानिक संस्थानों का सम्मान करे, लेकिन कांग्रेस पार्टी सदैव इन संस्थानों का अपमान करती आई है। देश की जनता यह समझ रही है कि कांग्रेस चुनाव में हार के डर से घबरा कर हताशा में ऐसा कर रही हैं।

इनकी रही उपस्थिति

इस अवसर पर प्रदेश शासन के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, संभागीय प्रभारी विजय दुबे, लोकसभा प्रभारी जयसिंह कुशवाह, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल, जिला अध्यक्ष अभय चौधरी, नगर निगम सभापति मनोज तोमर, जिला प्रभारी अरुण चतुर्वेदी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जयप्रकाश राजोरिया एवं जिला महामंत्री विनोद शर्मा उपस्थित रहे।

Next Post

अगले माह तक पूरा होगा तीसरी लाइन का काम, सिर्फ 37 किमी का काम शेष

Sun Mar 31 , 2024
ग्वालियर। दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर अप्रैल के बाद ट्रेनों की गति बढने के साथ ही उन्हें अन्य प्रीमियम ट्रेनों के लिए रूकना नहीं पडेगा। इसका कारण है कि अप्रैल में झांसी से बीना के बीच तीसरी लाइन का काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में बने नए […]

You May Like