मल्टी स्टोरी के फ्लेटों में लगी आग, 2 दमकल कर्मचारी झुलसे

ग्वालियर। सिटीसेंटर स्थित गोविंदपुरी चौराहे के पास शनिवार की सुबह मल्टी स्टोरी में आग लगने की वजह घटना से आसपास के इलाकें में हड़कंप मच गया। सुबह 8.30 बजे बजे मल्टी स्टोरी आग लगने की सूचना पर पुलिस और फायरब्रिगेड की टीम ने पहुंचकर मोर्चा संभाला। लेकिन तब तक फ्लैट पूरी तरह से जलकर खाक हो चुका था। आसपास की बिल्डिंगों पर भी आग की लपटें उठ रही थी। लेकिन एक-दो घंटें में फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया और स्थिति सामान्य हो गयी। लेकिन इस बीच 2 फायर ब्रिगेड कर्मचारी आग बुझाने के बीच हादसे का शिकार हो गये। घायल फायर ब्रिगेड कर्मचारियों का आईसीयू में इलाज चल रहा है। डॉक्टरों की जानकारी के हिसाब से दोनों कर्मचारी खतरे से बाहर है। एक विदेशी बिल्ली आग से काफी झुलस गयी। बेटनरी डॉक्टर विनोद एवं श्वेता व्यास ने उपचार कर बिल्ली की जान बचाई।

शॉर्ट सर्किट से उठी आग से फ्लैट में रखे सिलेंडर ने भी आग पकड़ ली जिससे विस्फोट हो गया। हादसे में मल्टी स्टोरी निवासी सभी लोग समय रहते बाहर आ गये जिससे रहवासियों को किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

जानकारी के अनुसार मल्टीस्टोरी में रहवासी कमल कुकरेजा ने हाल ही में फ्लैट किराये पर लिये थे। एक फ्लैट में पूरा परिवार रूका हुआ था। बाकी दूसरे फ्लैट में आग लगी। उसमें काम चलने के कारण खाली पड़ा हुआ था।

मल्टी स्टोरी में आग लगने की खबर लगते ही फायरब्रिगेड मौके पर पहुंची। जहां फायर ब्रिगेड 2 कर्मचारी इस्माइल खान और गिरीश श्रीवास्तव आग की चपेट में आने से हादसे का शिकार हो गये जिनका उपचार बर्न यूनिट वार्ड में चल रहा है। घटना को प्रत्यक्ष देखने वालों ने बताया कि आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर पहुंची लेकिन दो कर्मचारी आग की चपेट में आने से घायल हो गये। आरोप है कि उनके पास सुरक्षा उपकरण मौजूद नहीं थे जो आग बुलाने के दौरान कर्मचारियों उपलब्ध कराये जाते हैं। फिलहाल कर्मचारियों का इलाज चल रहा है और खतरे से बाहर हैं।

Next Post

चुनाव आयुक्त गोयल ने इस्तीफा दिया

Sun Mar 10 , 2024
नयी दिल्ली (वार्ता) एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। राष्ट्रपति द्रौपद्री मुर्मु ने श्री गोयल का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है। यह जानकारी विधि एवं न्याय मंत्रालय ने एक अधिसूचना […]

You May Like