गड़ढों से पटी सड़क, भरा रहता है पानी

मामला वार्ड 54 के मयूर नगर की मुख्य सड़क का

इंदौर: सड़क निर्माण को लेकर शहर में कई कार्य हुए हैं. निर्माण की गई सड़क की गुणवत्ता की बरसात ने पोल खोल के रख दी है. आधे मानसून में ही सड़कें बदतर हो गई और अधिकारी देखते रह गए.जर्जर सड़क का एक मामला वार्ड नंबर 54 में देखने को मिला है. वार्ड के मयूर नगर की मुख्य सड़क पूरी तरह से बदहाली में है. इस मार्ग से कई गलियां जुड़ी हुई है. मुख्य मार्ग होने के कारण इस मार्ग से सभी का आना-जाना होता है.

पूरा मार्ग गड्ढों से पटा पड़ा हुआ है. सड़क पर बिखरी हुई गिट्टियां और गड्ढों में भरा बरसात का पानी लोगों के लिए मुसीबत बन गया है. सालों से क्षेत्रवासी इस समस्या से जूझते आ रहे हैं. पड़ताल में पता लगा है कि क्षेत्र की मुख्य सड़क का कार्य पिछले पार्षद कार्यकाल में किया गया था. इसके बाद बरसात आते ही मुख्य मार्ग की दशा बद से बदतर होने लगी. मार्ग की हालत देखते हुए यह स्पष्ट हो रहा है कि पूर्व में सड़क निर्माण का कार्य किस गुणवत्ता वाली सामग्री से किया गया था. जर्जर सड़क से उठने वाली समस्याओं से क्षेत्र पार्षद को कई बार अवगत कराया गया लेकिन अभी तक सिर्फ आश्वासन ही मिल पाया है.

इनका कहना है.
जगह-जगह गड्ढों में पानी भरा है. देखने वाला कोई नहीं. बरसात के मौसम में यह सड़क और जानलेवा बन जाती है. कुछ ही दिन पहले एक आंटी जी को गिरने से गंभीर चोटे लग गई.
– आदित्य वर्मा
पहली बार सड़क का कार्य सात साल पूर्व हुआ था. जब से आज तक न सड़क का निर्माण किया गया है और न ही पुरानी सड़क की मरम्मत हो पाई है जिस कारण समस्या बढ़ गई है.
– कैलाश गुर्जर
जर्जर सड़क से कई समस्याएं हो रही है जिसकी वजह से क्षेत्रवासी परेशान हो रहे हैं. सड़कों पर फैली गिट्टियों से गाड़ियां स्लिप होती है, लोग गिरते हैं. निगम से निवेदन है कि इसका निराकरण जल्दी करें.
– दिलीप चौहान

अगले महीने कार्य हो जाएगा आरंभ
तकरीबन एक करोड़ पैसठ लाख रुपए का बजट पास हुआ है. इस कार्य का टेंडर भी लग चुका है. इस सड़क के कार्य करने के लिए ठेकेदार भी अलर्ट हो चुका है. भूमि पूजन के लिए महापौर से समय लिया जा रहा हैय कोशिश कर रहे हैं कि अगले महीने कार्य आरंभ हो जाएगा.
– महेश बेसवाल, पार्षद

Next Post

जल संकट दूर नहीं हुआ तो भूख हड़ताल पर बैठूंगा

Fri Aug 23 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email पार्षद ने नगर निगम कमिश्नर को सौंपा पत्र   जबलपुर: 1 सप्ताह के भीतर अगर मेरे वार्ड की जल संकट की समस्या का समाधान नहीं होता है तो मैंं एक सप्ताह बाद वार्ड में बनी पानी की […]

You May Like