नियुक्ति पत्र पाने दफ्तरों का चक्कर लगा रही लक्ष्मी

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मेरिट लिस्ट में प्रथम आने पर भी नहीं मिला नियुक्ति पत्र, कलेक्टर के जनसुनवाई में पहुंची शिकायत

सिंगरौली : जिले में चितरंगी विकास खण्ड अंतर्गत ग्राम सूदा के एक महिला का आंगनबाड़ी में कार्यकर्ता के पद पर चयन हुआ है। बावजूद इसके महिला 1 साल से अपने मासूम बच्चें को लेकर नियुक्ति पत्र के लिए दफ्तरों के चक्कर काट रही है। अभी तक विभाग ने महिला को नियुक्ति पत्र नही सौंपा है। चितरंगी तहसील क्षेत्र के सूदा-1 की रहने वाली महिला अभ्यर्थी ने मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचकर कलेक्टर चंद्रशेखर शुक्ला से नियुक्ति पत्र दिलाए जाने की मांग की है।

विजय लक्ष्मी पनिका पति राजेश कुमार पनिका निवासी सूदा-1 ने बताया कि 9 सितंबर 2022 को परियोजना अधिकारी बाल विकास परियोजना चितरंगी- 2 के सामने सभी दस्तावेज देकर आवेदन किया था। जिसका 11 जून 2023 को अंतिम सूची का प्रकाशन किया गया। उसका प्रथम स्थान पर नाम चयन सूची में आया था। इसके बाद जिला पंचायत में 12 जुलाई 2023 को आयोजित जिला स्तरीय दावा आपत्ति निराकरण समिति में उपस्थित होने के लिए कहा गया।

जहां पर आवेदक ने आधार कार्ड, 10वीं, 12वीं, बीएससी फाइनल, निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, बीपीएल सूची और समग्र आईडी दस्तावेजों की मूल प्रति पेश की गई। जहां अधिकारियों द्वारा वापस भेज दिया गया। लेकिन करीब 1 साल पूरा होने के बाद भी अभी तक नियुक्ति आदेश नहीं दिया गया है। इसी की शिकायत को लेकर मंगलवार को महिला ने कलेक्टर के पास पहुंची और अपने नियुक्ति पत्र को जल्द दिलाने की मांग की।

Next Post

प्रताडऩा से तंग आकर नवविवाहिता ने की थी खुदकुशी

Wed Aug 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मर्ग जांच में खुलासा, दहेज हत्या का प्रकरण दर्ज, पति, देवर गिरफ्तार जबलपुर:  बरेला थाना अंतर्गत ग्राम सिलुआ में एक नवविवाहिता ने दहेज लोभियों की प्रताडऩा से तंग आकर खुदकुशी की थी। मर्ग जांच के बाद पुलिस […]

You May Like