सूर्यकुमार ने सुपर ओवर में चौका लगाकर भारत को दिलाई जीत

पल्लेकल (वार्ता) आखिरी पांच ओवरों में सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर की घातक गेंदबाजी के बाद सुपर ओवर में भारतीय कप्तान ने चौका लगाकर मंगलवार को तीसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला 3-0 से जीत ली हैं।

138 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की पतुम निसंका और कुसल मेंडिस की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट लिये 58 रन जोड़े। नौवें ओवर में रवि बिश्नोई ने निसंका (26) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये कुसल परेरा ने कुसल मेंडिस के दूसरे विकेट लिये 52 जोड़े और टीम को लगभग जीत के लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। 16वें ओवर में रिंकू सिंह ने कुसल परेरा को अपनी गेंद पर कैच आउट कर मैच का रूख बदल दिया। परेरा ने 34 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली। कुसल मेंडिस ने 41 गेंदों में 43 रन बनाये। अगले ही ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने दो विकेट लेकर श्रीलंका की कमर तोड़ दी। 19वें ओवर में रिंकू सिंह ने रमेश मेंडिस(3) को आउट कर दिया। 20वां ओवर करने आये कप्तान सूर्यकुमार यादव ने दो विकेट झटके हुये मैच को टाई तक पहुंचा दिया। श्रीलंका ने आखिरी पांच ओवर में 20 रन बनाकर अपने छह विकेट गवां दिये। इसके बाद हुये सुपर ओवर में भारत ने पहले गेंदबाजी करने हुये श्रीलंको को चार गेंदों में एक रन बनाने दिया और उसके दो विकेट चटकाये। फिर बल्लेबाजी करने आये सूर्यकुमार ने पहली ही गेंद पर चौका लगाकर भारत को जीत दिला दी।

भारत की ओर से वॉशिंगटन सुंदर, रिंकू सिंह और सूर्यकुमार यादव ने दो-दो विकेट लिये।

इससे पहले आज यहां श्रीलंका के कप्तान चरित असलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शुभमन गिल (39), रियान पराग (26) और वॉशिंगटन सुंदर (25) रनों की पारियों के दम पर भारत ने श्रीलंका को जीत के लिए 138 रनों का लक्ष्य दिया। बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही और उसने दूसरे ही ओवर में यशस्वी जयसवाल (10) का विकेट गवां दिया। अगले ओवर में संजू सैमसन (शून्य) चौथे ओवर में रिंकू सिंह (एक) रन बनाकर पवेलियन लौट गये। हालांकि इस दौरान शुभमन गिल एक छोर थामे रहे। बल्लेबाजी करने आये कप्तान सूर्यकुमार यादव ने गिल के साथ पारी संभालने का प्रयास किया, छठें ओवर में असिथा फर्नांडो ने सूर्यकुमार यादव (8) को आउट कर पवेलियन भेज दिया। शिवम दुबे (13) रन बनाकर आउट हुये। इसके बाद गिल और रियान पराग के बीच छठें विकेट लिये 54 रनों की साझेदारी हुई। छठे विकेट के रूप में शुभमन गिल 37 गेंदों में (38) रन बनाकर आउट हुये। वहीं रियान पराग ने 18 गेंदों में दो छक्के और एक चौका लगाते हुये 26 रनों की पारी खेली। वॉशिंगटन सुंदर 18 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुये। रवि विश्नोई (8) रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 137 रनों का स्कोर खड़ा किया।

श्रीलंका की ओर से महीश तीक्षणा को तीन विकेट मिले। वानिंदु हसरंगा ने दो विकेट लिये। चामिंदु विक्रमासिंघे, असिथा फर्नांडो और रमेश मेंडिस ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

Next Post

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं लक्ष्य

Wed Jul 31 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड के नए एक्शन हीरो लक्ष्य को 15वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में आमंत्रित किया गया है। बॉलीवुड के उभरते सितारे लक्ष्य एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार […]

You May Like