बीएसपी ने दैनिक उत्पादन का बनाया नया रिकॉर्ड

दुर्ग 26 जुलाई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्थित भिलाई स्टील प्लांट (बीएसपी) के स्टील मेल्टिंग शॉप-3 ने दैनिक उत्पादन का नया रिकाॅर्ड बनाया है।

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के माॅडेक्स इकाई स्टील मेल्टिंग शॉप-3 (एसएमएस-3) ने दैनिक उत्पादन का एक और नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए 24 जुलाई 2024 को 38 हीट (6222 टन) ब्लूम कास्टिंग का उत्पादन रिकाॅर्ड दर्ज किया। गत 22 दिसम्बर 2022 को दर्ज 36 हीट (5989 टन) ब्लूम कास्टिंग के पिछले सर्वश्रेष्ठ उत्पादन रिकाॅर्ड को पार कर अब तक का सर्वश्रेष्ठ उत्पादन रिकाॅर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की है।

एसएमएस-3 द्वारा उत्पादित कास्ट ब्लूम्स का उपयोग संयंत्र के यूनिवर्सल रेल मिल में वांछित ग्रेड और लंबाई की रेल्स की रोलिंग में किया जाता है।

सेल-बीएसपी के निदेशक प्रभारी श्री अनिर्बान दासगुप्ता तथा कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) श्री अंजनी कुमार ने स्टील मेल्टिंग शॉप-3 और संबंधित विभागों के सदस्यों को उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई प्रेषित की है।

Next Post

लाईसेंसधारक व्यापारियों को मण्डी में उसी दिन करना होगा किसानों को भुगतान

Fri Jul 26 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email किसान उसी दिन 02 लाख तक का नकद भुगतान प्राप्त कर सकते हैं खरगोन के कृषि उपज मण्डी सचिव श्री लक्ष्मण सिंह ने जिले के समस्त कृषकों को सूचित किया है कि अपनी कृषि उपज मंडी प्रांगण […]

You May Like