समग्र, सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी तथा मध्यम वर्ग सहित सभी वर्गों को लाभान्वित करने वाला बजट: प्रधान

नयी दिल्ली 23 जुलाई (वार्ता) केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मंगलवार को संसद में पेश केंद्रीय बजट 2024-25 को समग्र, सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी तथा मध्यम वर्ग सहित सभी वर्गों को लाभान्वित करने वाला बजट बताया।

श्री प्रधान ने आज सोशल मीडिया एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया पोस्ट में लिखा, “शिक्षा, कौशल, रोजगार सृजन, अनुसंधान और नवाचार को अभूतपूर्व प्राथमिकता देते हुए विकसित भारत के लिए यह बजट दुनिया के लिए प्रतिभा केंद्र, कौशल केंद्र और समाधान प्रदाता के रूप में भारत की साख को मजबूत करने का मार्ग प्रशस्त करता है। यह बजट जीवन को आसान बनाने, सामाजिक-आर्थिक स्थितियों को बढ़ावा देने, हरित विकास को बढ़ावा देने, सामाजिक न्याय को मजबूत करने, कारोबारी माहौल में सुधार करने, सपनों को साकार करने, हर घर में समृद्धि लाने और आर्थिक विकास के अगले चरण को प्राप्त करने के लिए जमीनी स्तर पर काम को गति देने में सहायक होगा।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी के प्रति आभार। जिन्होंने ‘गरीब, महिला, युवा और अन्नदाता’ के कल्याण और सशक्तिकरण के लिए उनके निरंतर ध्यान देने और ठोस उपायों किये हैं।यह बजट वास्त में विकसित भारत के लिए वास्तव में जनोन्मुखी, विकास-प्रेरक, समावेशी और प्रगतिशील बजट है।”

 

Next Post

मोदी ने चन्द्रशेखर आज़ाद की जयंती पर उन्हें दी श्रद्धांजलि

Tue Jul 23 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, 23 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को महान क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी चन्द्रशेखर आज़ाद की जयंती पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। श्री मोदी ने उन्हें निडर नायक बताया और कहा कि वह युवाओं के […]

You May Like