केबल लाईन जली, घंटों गुल रही बिजली

आधी रात को पावर हाउस में धरना प्रदर्शन

 

जबलपुर। लाल बहादुर शाहत्री वार्ड ठक्कर ग्राम टेढ़ी नीम की एलटी केबल जल जाने के कारण सप्लाई बंद हो गई। घंटों बिजली गुल होने से उमस भरी गर्मी से नागरिक बेहाल हो गए। वार्ड पार्षद ने अपने समर्थकों के साथ आधी रात को इंदिरा मार्केट स्थित पावर हाउस का घेराव कर दिया और गेट के सामने अपने साथियों के साथ धरने पर बैठ गए। उनका कहना रहा कि बिजली विभाग मनमानी कर रहा है। अघोषित कटौती से उपभोक्ता परेशान हैं। बरसात के मौसम के पहले मेटेंनेंस का कार्य नहीं हुआ है जिसके चलते बिजली गुल होने की समस्या बढ़ गई है।  इस मामले में विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि  क्षेत्र में एलटी केबल जल जाने के कारण सप्लाई बंद हो गई थी।  जिसका मुख्य कारण रात में लोग केबल से फसाकर अवैध कनेक्शन चलाते हैं जिस कारण केबल क्षतिग्रस्त होती है और लोड के बढऩे के कारण जलने लगती एवं टूट जाती है। रात में ही स्टाफ द्वारा मौके पर पहुंचकर केबल को जोड़ते हुए लाइन को समय पर चालू किया गया।

250 उपभोक्ताओं का 14.5 लाख का बिल बकाया

विद्युत अधिकारियों का कहना है कि संबंधित एरिया में 250 उपभोक्ताओं के ऊपर 14.5 लाख का बकाया है एवं उनके द्वारा बिल कभी जमा नहीं किया जाता है। बकायादारों को पूर्व में नोटिस के माध्यम से कार्यवाही के लिए सूचित किया जा चुका है।

300 मकानों में चोरी की बिजली

विद्युत विभाग का कहना है कि क्षेत्र में लगभग 300 मकान में ट्रांसफार्मर से विद्युत की चोरी की जाती है जिस कारण उस एरिया का लाइन लॉस 75 प्रतिशत से भी अधिक है। बिजली की चोरी करने वालों पर जल्द ही बड़ी कार्यवाही होगी।

Next Post

रूठे बादलों ने बढ़ाई उमस

Mon Jul 22 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email जबलपुर। झमाझम बारिश करने वाली मौसम प्रणालियां कमजोर पड़ी हुई हैं। मानसून सीजन में लोग झमाझम बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन रूठे बादल थोड़ी देर ही रिमझिम बारिश करने के बाद आगे बढ़ […]

You May Like