बजट में ग्वालियर को सौग़ातें, ई-बसें चलेंगी, सरसों अनुसन्धान केंद्र बनेगा

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने बुधवार को आज विधानसभा में पेश बजट में ग्वालियर के यातायात को लेकर बडी सौगात मिली है। प्रधानमंत्री ई-बस योजना के तहत अब ग्वालियर में भी ई-बसें चलेंगी। जिससे यात्रा और सुगम होगी।

बजट में उल्लेख है कि 532 ई-बस चलाई जाएंगी। यह 532 बसें ग्वालियर, इंदौर, भोपाल, जबलपुर, उज्जैन व सागर शहरों में संचालित होंगी। इसका अलावा बजट में ग्वालियर में सरसों अनुसंधान केन्द्र की स्थापना का भी जिक्र किया गया है। अनुसंधान केन्द्र की स्थापना से पूरे ग्वालियर-चंबल अंचल सहित प्रदेश को फायदा मिलेगा। इसके साथ ही ग्वालियर के जौरासी से आंतरी होते हुए छीमक रोड़ के निर्माण से भितरवार का रास्ता सुगम होगा बल्कि 20 किलोमीटर का फायदा होगा। व्यापारियों का कहना कि ग्वालियर में सरसों अनुसन्धान केंद्र की स्थापना करना स्वागत योग्य है, क्योंकि ग्वालियर चंबल संभाग में सरसों की रिकार्ड पैदावार होती है। परिणामस्वरूप मुरैना में पहले से मस्टर्ड आयल की बड़ी इकाई स्थापित है और नई इकाई भी लग रही है जिनका आयल देश विदेश में जाता है। अब अनुसंधान केंद्र होने से अच्छी पैदावार के साथ पैदावार का अच्छा उपयोग करने में मदद मिलेगी सरकार का यह कदम स्वागत योग्य है।

Next Post

प्रस्तुत बजट से प्रदेश के विकास को रफ्तार मिलेगी: निर्मला भूरिया

Wed Jul 3 , 2024
झाबुआ। प्रस्तुत बजट में गरीब, महिला, युवा और किसान सहित सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखा गया है। लाड़ली बहना योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, बच्चों की पोषण की सुरक्षा, आंगनबाडि़यों के उन्नयन, नवीन आंगनबाड़ी भवन निर्माण, महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा व आत्मनिर्भर बनाने हेतु नवीन कार्य योजना, […]

You May Like