सर्वहारा वर्ग के विकास का एक बेहतरीन बजट: विजयवर्गीय

भोपाल, 03 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास तथा संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि आज का बजट मध्यप्रदेश में निवास करने वाले सर्वहारा वर्ग के विकास के लिये बनाया गया एक बेहतरीन बजट है। इसमें प्रदेश के चहुंमुखी विकास के ‍लिये क्रांतिकारी कदम उठाये गये हैं।

श्री विजयवर्गीय ने बजट 2024-25 को प्रदेश के सतत् विकास के लिये अथक परिश्रम से बनाया गया एक अभूतपूर्व बताते हुए कहा कि इसमें गांवों और किसानों के साथ-साथ प्रदेश के शहरों के विकास के लिये भी बड़े प्रावधान किये गये है। इस बजट से प्रदेश के शहरों में बिजली, पानी, सड़क, साफ-सफाई, सीवरेज एवं समुचित परिवहन व्यवस्था के विकास एवं विस्तार के लिये आवश्कतानुसार धन राशि का आवंटन किया गया है। शहरों में निवासरत नागरिकों को अधिकाधिक सुविधाएँ उपलब्ध करने के लिये हमारी सरकार ने अधोसंरचनात्मक निर्माण कार्यों पर विशेष जोर दिया है। इस बजट से हमारे प्रदेश के सभी शहरों का कायाकल्प हो जायेगा।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने कहा कि इंदौर और भोपाल में मेट्रो रेल सुविधाएँ जल्द से जल्द प्रारंभ हो, हमारी सरकार ने इसके लिये भी आवश्यक बजट प्रावधान किया है। नगरीय विकास के लिये वर्ष 2024-25 हेतु 16 हजार 744 करोड़ रूपये का प्रावधान प्रस्तावित है, जो वर्ष 2023-24 की तुलना में 1 हजार 836 करोड़ रूपये अधिक है।

 

Next Post

'विकसित भारत - विकसित मध्यप्रदेश' पर केंद्रित बजट : यादव

Wed Jul 3 , 2024
भोपाल, 03 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज विधानसभा में प्रस्तुत बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये ‘विकसित भारत – विकसित मध्यप्रदेश’ पर केंद्रित बजट है और इसमें कोई कर नहीं बढ़ाया गया है। डॉ यादव ने विधानसभा परिसर में संवाददाताओं से चर्चा […]

You May Like